सोमवार, 10 जून 2019

बाड़मेर,त्वरित गति से समस्या समाधान कर आमजन को राहत पहुंचाएंःचौधरी

बाड़मेर,त्वरित गति से समस्या समाधान कर आमजन को राहत पहुंचाएंःचौधरी

-राजस्व मंत्री चौधरी ने बायतू तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया।


बाड़मेर,10 जून। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप समस्याआंे का त्वरित गति से समाधान करते हुए आमजन को राहत प्रदान करें। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने सोमवार को बायतू में विभागीय अधिकारियांे को निर्देशित करते हुए कही। इस दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जन सुनवाई मंे आमजन की समस्याएं सुनने के साथ बायतू तहसील का निरीक्षण किया।
राजस्व राज्य मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाआंे की शुरूआत के साथ ऐतिहासिक फैसलों के जरिए आमजन को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है। उन्हांेने विभागीय अधिकारियांे को इसकी प्रभावी क्रियान्विति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आमजन की परिवेदनाएं सुनते हुए संबंधित अधिकारियांे को प्राथमिकता से समस्या समाधान करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणांे ने पानी, बिजली एवं राजस्व विभाग से संबंधित अन्य समस्याआंे से अवगत कराया। इस दौरान राजस्व मंत्री चौधरी ने बायतू तहसील का निरीक्षण कर निष्पादित किए जा रहे कार्याें के बारे मंे विस्तार से जानकारी ली। तहसीलदार मतता लहुआ ने तहसील कार्यालय स्तर पर निष्पादित किए जा रहे कार्याें एवं प्रगति के बारे मंे अगवत कराया। इसके उपरांत राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने माडपुरा बरवाला, हीरा की ढाणी, बिलासर समेत विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर आयोजित कार्यक्रमांे मंे शिरकत की।

हाथकरघा बुनकरों से नकद पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित
बाड़मेर, 10 जून। हाथकरघा बुनकरों को प्रोत्साहित करने के लिए हर वर्ष की भांति इस वितीय वर्ष मे भी राज्य सरकार ने बुनकरों को नकद पुरस्कार देने का प्रावधान किया है।
जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक संग्राम देवासी ने बताया कि जिला स्तरीय पुरस्कार के लिए जिले की सीमा में कार्यरत हाथकरघा बुनकरों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। उन्होने बताया कि इसके लिएवहीं बुनकर पात्र होंगे जो हाथकरधा पर पिछले 3 वर्षो से बुनाई का कार्य कर रहे है तथा जिनको गत 3 वर्षो से इस पुरस्कार के लिए चयनित नहीं किया गया है। आवेदन पत्र जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय से प्राप्त कर 30 जून 2019 तक जमा कराए जा सकते है।

जिला सलाहकार समिति पीसीपीएनडीटी की बैठक आज
बाडमेर,10 जून। पीसीपीएनडीटी अधिनियम 1994 के अन्तर्गत गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक 11 जून को प्रातः 11 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में आयोजित की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने का अनुरोध किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें