बुधवार, 6 जुलाई 2016

नवस्थापित राजकीय कन्या छात्रावास पचपहाड़ (भवानीमण्डी) एवं राजकीय कन्या छात्रावास डग में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित



झालावाड़ पंचायत समिति अकलेरा में पेंशन एवं समस्या समाधान शिविर 11 जुलाई से
झालावाड़ 6 जुलाई। पंचायत समिति अकलेरा में भामाशाह योजना के अन्तर्गत 11 जुलाई से 13 जुलाई तक तीन दिवसीय आयोजित होगा।

जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशों पर ग्रामीण क्षेत्रों के पात्र लाभार्थीयों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने एवं पेंशन आदि की समस्याओं का समाधान करने के लिये पंचायत समिति अकलेरा कार्यालय में उक्त शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत सामाजिक पेंशन के लाभार्थीयों की विभिन्न समस्याओं यथा बैंक खाता संख्या का गलत इन्द्राज, खाते में शेष राशि का विवरण, नया खाता खुलवाना, जीवित होने का भौतिक सत्यापन, भामाशाह सीडिंग, आधार सीडिंग, बैंक के केवाईसी दस्तावेजों का प्रस्तुतीकरण के साथ-साथ बैंकों के व्यवसाय मित्रों के सहयोग से विभिन्न राजकीय योजनाओं के लाभार्थीयों को उनकी मांग पर उनके खाते से राशि के आहरण की सुविधा मौके पर ही प्रदान की जायेगी ताकि पेंशन के लाभार्थीयों को एक ही छत के नीचे समस्त बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध हो सके। इस कार्य हेतु भामाशाह योजना के अन्तर्गत नियुक्त लगभग 14 ई-मित्रों जो व्यवसाय मित्रों के कार्य कर रहे हैं उपस्थित रहेंगे तथा जिले के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे ताकि पेंशन लाभार्थीयों की बैंक से संबंधित समस्त समस्याओं का समाधान किया जा सके।

---00---

नवस्थापित राजकीय कन्या छात्रावास पचपहाड़ (भवानीमण्डी) एवं राजकीय कन्या छात्रावास डग में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित



झालावाड़ 6 जुलाई। सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग झालावाड़ डॉ. अजीत शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा संचालित जिले में नवस्थापित छात्रावास में नये शिक्षा सत्र 2016-17 में राजकीय अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास पचपहाड (भवानीमण्डी) में 35 छात्राओं हेतु एवं राजकीय अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास डग मे 25 अनुसूचित जाति की छात्राओं हेतु छात्रावास में प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है।

उन्होंने बताया कि छात्रावास में प्रवेश की इच्छुक अनुसूचित जाति की छात्राये शीघ्र उक्त दोनो छात्रावासों में निःशुल्क प्रवेश एवं आवासीय समस्त सुविधाऐं प्राप्त करने हेतु दिनांक 15 जुलाई 2016 तक अपने आवेदन विभाग की बेवसाईट ीजजचरूध्ध्ेरउेण्तंरंेजींदण्हवअण्पद अथवा ीजजचरूध्ध्ेरमण्तंरंेजींदण्हवअण्पद पर ऑनलाईन आवेदन कर सकती है। छात्रावास प्रवेष की पात्रता में छात्राएं विद्यालय से 5 किलोमीटर की दूरी से विद्यालय में प्रवेशित होना आवश्यक है एवं छात्रा बीपीएल/गरीबी रेखा से नीचे अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, विषेष पिछड़ा वर्ग इत्यादि जिनकी पिछला प्राप्तांक 50 प्रतिषत से अधिक हो एवं वह कक्षा 6 से 12वीं में अध्ययनरत हो जिन्हे नियमानुसार प्रवेश दिया जायेगा। जिस हेतु प्रवेष बैठक सम्बन्धित छात्रावासों मे दिनांक 18.07.2016 को प्रातः 11ः00 बजे स्थानीय छात्रावास परिसर में ही आयोजित की जायेगी। स्थानीय स्तर पर अन्य जानकारी के लिये राजकीय छात्रावास भवानीमण्डी के अधीक्षक से सम्पर्क कर सकते है अथवा विभागीय दूरभाष नं. 07432-231215 पर सम्पर्क कर सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें