सोमवार, 23 मई 2011

पिता ने अपनी नौ माह की बच्ची की पत्थरों पर पटक-पटककर हत्या कर दी



पिता ने अपनी नौ माह की बच्ची
की पत्थरों पर पटक-पटककर हत्या कर दी

उदयपुर। यहां हिरणमगरी थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक पिता ने अपनी नौ माह की बच्ची निवेदिता उर्फ रानू की पत्थरों पर पटक-पटककर हत्या कर दी। मूलत: करौली निवासी आरोपी पिता अशोक मीणा केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) में कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) पद पर कार्यरत है।
 पुलिस ने अशोक मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। पड़ोसियों के मुताबिक पत्नी से झगड़े के बाद आवेश में आकर अशोक ने मासूम बच्ची की जान ली है। हालांकि पति-पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने से हत्या के असली कारणों का पता नहीं चल पाया। 
रास्ते में ही तोड़ा दम
पुलिस ने बताया कि करौली जिले में मंडरायल के पास मुंगियापुरा गांव निवासी अशोक का शनिवार को वैष्णो देवी जाने का कार्यक्रम था और इस कारण ऑफिस से छुट्टी ले रखी थी।
  लेकिन पति-पत्नी में विवाद होने से वहां जाना स्थगित हो गया। इसके बाद उन्होंने गांव जाने का कार्यक्रम बनाया और इसी को लेकर रविवार सुबह फिर विवाद हो गया।  
सुबह करीब साढे नौ बजे अशोक मीणा अपनी पत्नी हेमा को घसीटते हुए कमरे से बाहर लाया। उस समय 9 माह की बच्ची निवेदिता आरोपी की गोद में ही थी। बाहर आते ही उसने वहां पड़े पत्थरों पर मासूम बालिका को कई बार पटका। लहूलुहान बालिका को पड़ोसी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सात साल पहले हुई थी शादी 
पुलिस ने बताया कि अशोक की शादी 2004 में जयपुर निवासी एफसीआई के जीएम आर.सी. मीणा (दिल्ली में पोस्टेड) की पुत्री हेमा से हुई। हेमा की चार वर्ष की नंदिता नाम की एक पुत्री और है। अशोक की तीन साल पहले उदयपुर में पोस्टिंग हुई है। पड़ोसियों ने बताया कि पहले भी दोनों में आए दिन झगड़ा होता था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें