मंगलवार, 17 सितंबर 2019

बाडमेर,जयहिन्द के नारांे के साथ जवानांे की साइकिल रैली जैसलमेर रवाना -एनसीसी कैडेटस ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमांे की प्रस्तुतियां।

बाडमेर,जयहिन्द के नारांे के साथ जवानांे की साइकिल रैली जैसलमेर रवाना
-एनसीसी कैडेटस ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमांे की प्रस्तुतियां।


बाडमेर,17 सितंबर। पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानांे की साइकिल रैली मंगलवार को जैसलमेर के लिए रवाना हुई। इससे पहले एनसीसी कैडेटस ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियांे के जरिए सबका मन मोह लिया।
सीमा सुरक्षा बल बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय के उप महानिरीक्षक गुरपालसिंह ने मंगलवार को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर केंद्रीय विद्यालय बाड़मेर के विद्यार्थियों एवं स्थानीय नागरिकों ने मानव श्रृंखला बनाकर साइकिल रैली को जय हिंद के नारों के उदघोष के बीच विदाई दी। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट शाम कपूर, नरेश चतुर्वेदी, ए.के.तिवारी पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा,द्वितीय कमान अधिकारी मनोजसिंह समेत सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले साइकिल रैली का बाड़मेर आगमन पर आमजन की ओर से शानदार स्वागत किया गया। साइकिल रैली के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था सीमा सुरक्षा बल के जालीपा कैम्प में की गई थी, जहां राजकीय महाविद्यालय के एन. सी. सी. कैडेट्स ने साइकिल राइडर्स के स्वागत मे लोक कला से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम को बहुत ही मनमोहक अंदाज मे प्रस्तुत किया। उल्लेखनीय है कि महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के उपलक्ष्य मंे गृह मंत्रालय की ओर आयोजित पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानांे की रैली 26 दिनांे मंे 1700 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसका आयोजन गांधीजी के स्वच्छता, नशा मुक्ति एवं अहिंसा के संदेेश को आमजन तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। पोरबंदर से 7 सितंबर को रवाना हुई 2 अक्टूबर को अंतिम स्थल राजघाट पहुंचेगी। इस आयोजन में सीमा सुरक्षा बल समेत सी. आरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ,एनएसजी, असम राइफल के 500 अधिकारी एवं जवान शिरकत कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें