सोमवार, 28 जनवरी 2019

भाजपा ने 15 जिलाध्यक्ष बदले..अधिकांश RSS के करीबी, देखे list

भाजपा ने 15 जिलाध्यक्ष बदले..अधिकांश RSS के करीबी, देखे list

भाजपा ने लोक सभाचुनाव से पहले एक बड़ा फैसला लिया है. जी हां, लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए जिलाध्यक्ष बदल दिए हैं. भाजपा नें प्रदेश में 15 जिलाध्यक्ष को बदलने का निर्णय लिया है .

आपको बता दें कि पार्टी ने उदयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी रवीन्द्र श्रीमाली को और उदयपुर देहात अध्यक्ष की जिम्मेदारी भंवर सिंह पंवार को दी है. वहीं राजसमंद जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र पुरोहित को बनाया गया है. उदयपुर शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट बरसों से यह जिम्मेदारी निभा रहे थे, पिछले दिनों ही उन्होंने इस्तीफा भेजा लेकिन उसे स्वीकार नहीं किया गया था.
श्रीमाली उदयपुर यूआईटी में चेयरमैन भी रहे हैं और अभी उनको उदयपुर संसदीय क्षेत्र के संयोजक की जिम्मेदारी भी दी गई थी. श्रीमाली कटारिया और राजे दोनों के नजदीक हैं और उन्होंने कभी कटारिया से सीधे नहीं बिगाड़ा और वे कटारिया के साथ रहकर उदयपुर में पार्टी का काम करते रहे.श्रीमाली पूर्व में नगर परिषद में सभापति भी रहे हैं. 

वहीं देहात अध्यक्ष के पद पर अभी तक गुणवंत सिंह झाला जिम्मेदारी संभाल रहे थे, वसुंधरा के नजदीक माने जाने वाले झाला ने उदयपुर शहर विधानसभा से टिकट भी मांगा था .वहीं अब इस बदलाव के बाद नेता प्रतिपक्ष गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का मेवाड़ संभाग में दबदबा साफ दिखाई दे रहा है. 

बता  दें कि इस फैसले ने विधानसभा चुनाव में कटारिया के सामने टिकट मांगने और कटारिया के विरोध में काम करने वाले भाजपा जिला अध्यक्षों की छुट्टी कर दी है तो वहीं विधानसभा चुनाव में कटारिया के साथ चले लोगों को इनाम भी दिया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें