सोमवार, 28 जनवरी 2019

राजस्थान में यहां...ढाई साल में चुराई 100 बाइकें, अब गिरफ्तार

राजस्थान में यहां...ढाई साल में चुराई 100 बाइकें, अब गिरफ्तार


कोटा. शहर पुलिस ने एक बाइक चोर गैंग का खुलासा किया है, जो पिछले ढाई साल में करीब 100 से ज्यादा मोटरसाइकिल को चुरा चुके थे. इनमें से आधी से ज्यादा बाइक में औने-पौने दाम पर बेच भी चुके हैं.

पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. साथ ही गैंग के पास से 44 बाइक भी बरामद की है. पुलिस का मानना है कि इतनी बड़ी मात्रा में बाइक पहली बार ही बरामद हुई है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये आरोपियों में नयागांव निवासी रोशन उर्फ सोनू, रामदेव उर्फ देवा, गोलू पांचाल उर्फ गौरव और अंता निवासी सोनू पांचाल को गिरफ्तार किया है.



भीड़भाड़ वाली जगह से चुराते थे बाइक
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उन्होंने अधिकांश बाइक मंदिर, गोदावरी धाम, शादी समारोह, बियर बार, मेडिकल कॉलेज अस्पताल और भीड़भाड़ वाले एरिया से चूरा लेते थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अधिकांश बाइक मध्यप्रदेश में जाकर भेजी है, जिसमें खरीदने वाले व्यक्ति से पहली किस्त में 5 से 10 हजार रुपये लेकर आ जाते. उसे कहते कि कागज दे जाएंगे और आगे की रकम भी ले जाएंगे. दोबारा उस व्यक्ति के पास जाते ही नहीं थे.



पुलिस ने पकड़ा तो बाइक छोड़ भाग गये
पुलिस सूत्रों से पता चला कि यह बाइक चोर गैंग प्रदेश के अन्य जिलों से भी बाइक चुराती थी. इस गैंग को अजमेर जिले के सरवाड़ थाना पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस ने कागजात मांगे, लेकिन यह चोर बाइक छोड़कर भाग गये. दोबारा उस बाइक को लेने ही नहीं गये. इन आरोपियों को पकड़ने के लिए आरकेपुरम थानाधिकारी ओमप्रकाश वर्मा, हेडकांस्टेबल घीसा सिंह, कॉन्स्टेबल चेनाराम, भीवाराम और देशराज शामिल रहे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें