सोमवार, 5 नवंबर 2018

11 नवंबर के बाद ही आएगी भाजपा की सूचि सभी विधानसभा में पुन आवेदन का कार्य पूर्ण ,जावड़ेकर सौंपेंगे रिपोर्ट ९ को

11 नवंबर के बाद ही आएगी भाजपा की सूचि 

सभी विधानसभा में पुन आवेदन का कार्य पूर्ण ,जावड़ेकर सौंपेंगे रिपोर्ट ९ को 




राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा 11 नवंबर से पहले मुमकिन नहीं है। दरअसल, पार्टी के 15 वरिष्ठ नेताओं को संभावित उम्मीदवारों के बारे में जिला मुख्यालय पर फीडबैक लेने का काम सौंपा गया है। साथ ही इसे पार्टी के राज्य इलेक्शन इनचार्ज प्रकाश जावड़ेकर को रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है जो बाद में नई दिल्ली में 11 नवंबर को होने वाली सेंट्रल इलेक्शन कमिटी (सीईसी) की बैठक में अमित शाह को फीडबैक सौंपेंगे।


एक बीजेपी नेता ने बताया, 'जावड़ेकर और सीएम वसुंधरा राजे सहित पार्टी की राज्य कोर कमिटी अमित शाह के साथ सीईसी मीटिंग में शामिल होगी।' बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं, 2 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और नामांकन भरने की आखिरी तारीख 19 नवंबर होगी।

राजस्थान में बीजेपी के इलेक्शन इनचार्ज प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'इस साल नामांकन प्रक्रिया थोड़ी जटिल हो सकती है। हमारे पास अपने उम्मीदवारों को ट्रेनिंग देने के लिए काफी कम समय बचा है। इसलिए पार्टी जितना जल्दी हो सकेगा सूची फाइनल करेगी।' इससे पहले बुधवार को राज्य की कोर कमिटी ने 96 निर्विरोध उम्मीदवारों की सूची सौंपी थी लेकिन पार्टी मुखिया अमित शाह ने वरिष्ठ नेताओं को प्रत्येक सीट पर कम से कम 3 संभावितों के नाम देने के लिए कहा है।

एक बीजेपी पदाधिकारी ने कहा, 'अमित शाह पैनल में 2 से 3 नाम चाहते हैं क्योंकि राज्य पैनल द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए नाम शाह के अपने आंतरिक सर्वे के साथ मेल नहीं खाते हैं।' 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें