शुक्रवार, 28 सितंबर 2018

बाड़मेर सीमा पर तीन दिवसीय पराक्रम पर्व कार्यक्रम शुरू

बाड़मेर सीमा पर तीन दिवसीय पराक्रम पर्व कार्यक्रम शुरू 


चौहटन, 28 सितंबर।
भारत-पाक सीमा पर स्थित नवातला एवं मिठड़ाउ गांवों में भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउट रीच ब्यूरों सिरोही द्वारा ग्राम पंचायत के सहयोग से पराक्रम पर्व व सर्जिकल स्ट्राईक की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत कर अनेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर फील्ड आउट रीच ब्यूरो के अधिकारी नरेन्द्र कुमार ने सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों एवं युवाओं को संबोधित करते हुए बताया कि सर्जिकल स्ट्राईक किस तरह की सैन्य कार्यवाही होती हैं। उसके बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होने बताया कि भारतीय सेना द्वारा दो वर्ष पूर्व पीओके में घुसकर किस तरह से आंतकी कैम्पो को तबाह किया था, की विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर नवातला एवं मिठड़ाउ की प्राईवेट स्कूलों के प्रधानाध्यायक ओमप्रकाष एवं दलपतराम ने बताया कि सीमा पर रहने वाले हर नागरिक को हमेषा सावचेत एवं सतर्क रहने की जरूरत हैं।
सामाजिक कार्यकर्ता जगदीष जोगू ने बताया कि देष की आन-बान-षान की रक्षा करने वाले जवानों के कारण ही हमारी सीमाएं और हम सुरक्षित हैं। ग्राम पंचायत सरपंच नारायणसिंह ने आयोजन में विषेष सहयोग प्रदान किया।
अनेक कार्यक्रमों का हुआ आयोजनः
तीन दिवसीय पराक्रम पर्व कार्यक्रमों के तहत आज शुक्रवार को सीमावर्ती गांवों में राष्ट्रीय एकता गीत प्रतियोगिता, नुक्कड़ बैठके,संवाद सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय पोषण मिषन, स्वच्छता अभियान, मुद्रा योजना, अटल पेंषन, उज्वला योजना सहित अनेक योजनाओं विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम में शीषपाल खंभू, विक्रम कुमार, श्रवण कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें