शुक्रवार, 28 सितंबर 2018

जैसलमेर दवा व्यवसाइयो का बंद रहा सफल ओन लाईन दवा व्यवसाय के विरोध में दिया ज्ञापन ई-फार्मेसी से नशीली दवाईयो का होगा दुरूपयोग-भाटिया

जैसलमेर दवा व्यवसाइयो का बंद रहा सफल
ओन लाईन दवा व्यवसाय के विरोध में दिया ज्ञापन
ई-फार्मेसी से नशीली दवाईयो का होगा दुरूपयोग-भाटिया


जैसलमेर।केंद्र सरकार की ई-फर्मेसी के विरोध में आल इण्डिया आर्गेनैजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्टस द्वारा समस्त भारत के दवा विक्रेताओ के शुक्रवार को देशव्यापी बंद के दौरान जैसलमेर जिले की सभी दवाईयों की दुकाने बंद रही जिससे आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और मरीजो के परिजन दवाईयो के लिये इधर उधर भागते नजर आये । शुक्रवार को दवा व्यवसाइयो के देशव्यापी बंद के दौरान शहर के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्रो की सभी दुकाने भी पूर्णतया बंद रही तथा सरकार द्वारा लागु की गई ई-फार्मेसी का विरोध किया गया । एआइओसीडी के आव्हान पर आयोजित बंद के दौरान जिला केमिस्ट एसोसिएशन जैसलमेर के पदाधिकारी व सदस्य सचिव मनोज आर भाटिया के नेत्रत्व में हनुमान चौराहे पर एकत्रित होकर जुलुस के साथ केंद्र सरकार की ऑन लाईन दवा व्यवसाय योजना के विरोध में नारे लगते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचे तथा वहा पर सभा का आयोजन कर जिला कलेक्टर ओम प्रकाश कसेरा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम का ज्ञापन सौपा । देशव्यापी बंद के दौरान आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए सचिव मनोज आर भाटिया ने कहा की ई-फार्मेसी द्वारा दवा मंगाने से ड्रग एण्ड कॉस्मेटिक एक्ट 1945 की पालना करना असम्भव है तथा इससे नशीली दवाईयो के दुरूपयोग की सम्भावना भी बनी रहेगी। उन्होंने कहा की केन्द्र सरकार की ई-फार्मेसी के कारण दवा व्यवसाय से जुड़े लगभग 50 लाख व्यक्ति व उन पर आश्रितों के रोजगार में कमी आएगी ।
जुलुस में यह थे उपस्थित - देशव्यापी बंद के दौरान जैसलमेर केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा आयोजित जुलुस व सभा में अर्जुन सिंह भाटी हेमसिंह भाटिया दीनदयाल खत्री अमृत भूतड़ा मुकेश गज्जा प्रदीप भाटिया जीतमल खत्री नरेन्द्र भाटिया महेंद्र सिंह चौहान जयंत भाटिया संजय खत्री राकेश भाटिया पवन वैष्णव असकर अली महेंद्र सिंह भाटी कमलेश खत्री गणेशपुरी राजेन्द्र परिहार भगवानदास करवा विपिन जैन प्रकाश सिन्धी राजेन्द्र सिंह मनीष खत्री आकाश भाटिया अजय गोयल ललित पुरोहित राजेश भार्गव सहित कई दवा व्यवसाई उपस्थित थे  ।
फोटो-01,02
                            ----------------------००००--------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें