रविवार, 7 जनवरी 2018

अजमेर-अलवर उप चुनाव: बीजेपी ने दो, कांग्रेस ने एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार का किया एलान

अजमेर-अलवर उप चुनाव: बीजेपी ने दो, कांग्रेस ने एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार का किया एलान
Bjp 2 congress announces 1 candidates for by polls in ajmer and alwar

नई दिल्ली/जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. वहीं, इस बार कांग्रेस ने अजमेर लोकसभा सीट से रघु शर्मा को मैदान में उतारा है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के सचिन पायलट मैदान में थे, लेकिन उन्हें बीजेपी प्रत्याशी से करारी हार झेलनी पड़ी थी.




बीजेपी ने अलवर लोकसभा सीट के लिए श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव को और अजमेर लोकसभा सीट से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सांवरलाल जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, पार्टी ने भीलवाडा जिले के मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए शक्ति सिंह हाडा को चुनाव मैदान में उतारा है.




अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ और मांडलगढ़ बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी का निधन हो जाने के कारण तीनों सीटों पर उपचुनाव 29 जनवरी को होगा.




अजमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के सांवरलाल जाट ने कांग्रेस के सचिन पायलट को 1 लाख 71 हजार 983 मतों से पराजित किया था. जाट को बाद में केन्द्रीय राज्य मंत्री बनाया गया था. जाट को जयपुर में पिछले साल जुलाई में बीजेपी के राष्टीय अध्यक्ष की उपस्थिति में आयोजित एक बैठक में दिल का दौरा पड़ गया था. नौ अगस्त को उनका निधन हो गया था.




अलवर से लोकसभा सीट पर बीजेपी के महंत चांद नाथ ने कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह को 2 लाख 83 हजार 895 मतों से पराजित किया था. सितम्बर में लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था. वहीं अगस्त महीने में मांडलगढ विधायक कीर्ति कुमारी का बीमारी के कारण निधन हो गया था

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें