रविवार, 7 जनवरी 2018

बाड़मेर हनुमान बेनीवाल की किसान रेल्ली में तीसरे मोर्चे का संकेत

 बाड़मेर  हनुमान बेनीवाल की  किसान रेल्ली में तीसरे मोर्चे का संकेत 
बाड़मेर. प्रदेश में तीसरे मोर्चे की पैरवी कर रहे खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने रविवार को यहां किसान हुंकार रैली में कहा कि राज्य सरकार ने किसान, गरीब व बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं किया है। पूरे प्रदेश में आम आदमी कह रहा है कि यह सरकार तो गई। एेसे में अबकी बार तीसरा मोर्चा सत्ता पर काबिज होगा। राजस्थान में भाजपा व कांग्रेस सरकारों ने बारी-बारी से जनता को लूटा है। किसानों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। मोदी कह रहे थे एक सिर के बदले दस लाएंगे लेकिन अब क्या हुआ?



डॉ. किरोड़ीमल मीणा ने कहा कि किसान हुंकार रैली से केंद्र व राजस्थान की सरकार कांप रही है। नेताओं के फोन आ रहे हैं? स्थिति कितनी दयनीय हो गई है, देखिए आलू सड़क पर है, और किसान का बेटा लालू जेल में है। सरकार को चेताते हुए कहा कि बेरोजगारों को रोजगार व भत्ता दे दो वरना हम सत्ता पर डाका डालने की तैयारी कर रहे हैं। विधायक डा. किरोड़ी मीणा ने कहा कि सरकार ने धन्नासेठों का 52 लाख 80 हजार करोड़ का कर्जा माफ कर दिया। बैंकों ने उनके खाते डूबत में डाल दिए, लेकिन किसानों का कर्जा माफ करना तो दूर की बात है उल्टा सरकार उनकी जमीन कुर्क कर रही है। वक्ताओं ने रिफाइनरी के मामले में भाजपा व कांग्रेस सरकारों को घेरा।



मोदी पर साधा निशाना

बेनीवाल ने कहा कि वोट लेने के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते थे कि न खाहूंगा और खाने दूंगा। लेकिन अब श£ोगन बदल दिया है। अब ऐसा लग रहा है कि न खाहूंगा अगर कोई खाता हुआ दिखा तो उसमें भागीदारी कर लूंगा। उन्होंने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांगेस व भाजपा की सरकार ने किसानों का शोषण किया है। उन्होंने कहा इस राज में राजतंत्र से बुरे हाल है। उन्होंने कहा कि मोदी बाड़मेर आने पहले बाड़मेर को तेल की रॉयल्टी में हिस्सा देने की घोषणा करें। उन्होंने नर्मदा पानी को बाड़मेर में मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जयपुर-दिल्ली में बैठे नेताओं की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा यहां बैठा कोई आदमी मोदी की रैली में जाता है तो अपने हक की बात करेगें।



रैली में राज्यभर से लोग आए

रैली में संभाग सहित राज्यभर से प्रतिनिधि आए। उन्हें मंच पर बैठाया गया। उत्तरप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली से आए वक्ताओं ने भी संबोधित किया। बड़ी में संख्या में जुटी भीड़ के सामने बेनीवाल ने दावा किया कि बीकानेर , शेखावटी और जयपुर में इससे भी बड़ी रैली होगी।




मुस्तैद रही पुलिस, नेट रहा प्रभावित

रैली स्थल पर पुलिस मुस्तैद रही। शहर में भी वाहनों की भीड़ आने से उनको रैली स्थल तक पहुंचाया गया। रैली स्थल पर विभिन्न मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क जाम सा रहा। नेट नहीं चलने से लोगों को यहां से तस्वीरें साझा करने और सोशल मीडिया पर लाइव करने का अवसर नहीं मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें