सोमवार, 29 जनवरी 2018

मरू महोत्सव-2018 जिला कलक्टर मीना एवं पुलिस अधीक्षक यादव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा सभी व्यवस्थाएं हो चाक-चैबंद

मरू महोत्सव-2018
जिला कलक्टर मीना एवं पुलिस अधीक्षक यादव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा
सभी व्यवस्थाएं हो चाक-चैबंद



जैसलमेर, 28 जनवरी। जैसलमेर में जग विख्यात तीन दिवसीय मरू महोत्सव 2018 का आयोजन 29 से 31 जनवरी 2018 को हो रहा है। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना एवं पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने रविवार को मरू महोत्सव के शोभायात्रा के साथ ही शहीद पूनमसिंह स्टेडियम एवं डेडानसर मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए की गई व्यवस्थाओं का अधिकारियों के साथ बारीकी से जायजा लिया। उन्होंनें गडीसर से मरू महोत्सव के प्रथम दिवस 29 जनवरी को प्रारम्भ होने वाली शोभायात्रा के गडीसर से लेकर आसनी रोड, सालमसिंह की हवेली, गोपा चैक, मुख्य बाजार, अमरसागर गेट तक पैदल चलकर शोभायात्रा के मार्ग का अवलोकन किया। उन्होंनंे आयुक्त नगरपरिषद के साथ ही पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद हो एवं व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी नहीं रहें। उन्होंनें शोभायात्रा मार्ग पर जो भी कमीयां पाई गई उनको तत्काल ही दूर करने के निर्देष दिए।
जिला कलक्टर मीना ने पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले मरू महोत्सव के मुख्य समारोह के दौरान मंच के साथ ही अन्य बैठक व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया एवं मौके पर ही वहां तैनात अधिकारियों को निर्देष दिए कि सभी व्यवस्थाएं समय पर हो जाए। उन्होंनें कहा कि मरू महोत्सव के लिए इतनी सुन्दर व्यवस्थाएं की जाएं कि यहां आने वाला हर देषी-विदेषी सैलानी यहां पर व्यवस्थाओं से प्रभावित हो एवं वे आनन्द के साथ इस तीन दिवसीय महोत्सव का लुफ्त उठाएं। उन्होंनंे मरू महोत्सव के दूसरे दिवस डेडानसर मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया एवं सभी व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से समय पर करने के निर्देष दिए।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर के0एल0स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकरी रामेष्वरलाल मीना, उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार, सचिव यूआईटी अषोक कुमार आसेजा, आयुक्त नगरपरिषद झब्बरसिंह चैहान, तहसीलदार वीरेन्द्रसिंह, पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम के साथ ही अन्य अधिकारी साथ में थें।
-----000-----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें