शुक्रवार, 17 नवंबर 2017

जालोर 30 नवम्बर तक घर-घर जाकर मतदाता सूची में जोड़ने का होगा काम



जालोर 30 नवम्बर तक घर-घर जाकर मतदाता सूची में जोड़ने का होगा काम
जालोर, 17 नवम्बर। जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 30 नवम्बर तक बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर सम्पर्क कर मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने एवं संशोधित करने सहित अन्य कार्य किए जायेगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) बी.एल.कोठारी ने बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिले में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) आगामी 30 नवम्बर तक अपने-अपने क्षेत्रा में घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने, संशोधित करने सहित 8 प्रकार के कार्य संपादित करेंगे। उन्होनें बताया कि राज्य निर्वाचन विभाग द्वारा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों द्वारा दावें एवं आपत्तियों के निस्तारण की तिथि अब संशोधित कार्यक्रम के तहत 4 दिसम्बर के स्थान पर 14 दिसम्बर निर्धारित की है वही 18 नवम्बर शनिवार को मतदाता सूचियों के सम्बन्धित भाग की प्रविष्टियों का पठन व सत्यापन का कार्य तथा 19 नवम्बर को बूथ स्तरीय अभिकत्र्ताओं से दावे व आपतित्तयों के आवेदन पत्रा प्राप्त किये जाने का कार्य किया जायेगा।

उन्होनें जिले के नागरिकों से आग्रह किया कि अभियान के तहत घर-घर सम्पर्क करने वाले बीएलओं को वांछित जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ ही अपने परिवार के पात्रा युवा व युवतियों के नाम मतदाता सूची में जुडवाने के इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में अपना महत्ती सहयोग प्रदान करें।

---000---

होतीगांव में रविवार को समीक्षात्मक बैठक का आयोजन

जालोर, 17 नवम्बर। सांसद देवजी पटेल की अध्यक्षता में 19 नवम्बर रविवार को प्रातः 11 बजे चितलवाना पंचायत समिति के सांसद आदर्श ग्राम योजनान्तर्गत चयनित होतीगांव में समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया जाएगा।

जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी ने संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि वे सांसद आदर्श योजनान्तर्गत होतीगांव में अपने विभाग के वीडीपी के अनुसार विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट, योजना में लाभान्वित होने वाले लाभार्थियोंकी सूची आदि सहित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करंे।

---000---

भूण्डवा ग्राम की अस्थाई वैकल्पिक व्यवस्था परिवर्तित



जालोर, 17 नवम्बर। जिला रसद अधिकारी ने भूण्डवा ग्राम की वितरण की अस्थाई वैकल्पिक व्यवस्था को परिवर्तित किया है।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि जालोर प्रवर्तन निरीक्षक की रिपोर्ट के अनुसार भूण्डवा ग्राम के डीलर डायाराम पुत्रा रामाराम द्वारा वितरण व्यवस्था में गंभीर अनियमितता बरतने पर डीलर का प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से अग्रिम आदेश तक निलम्बित किया गया था तथा दुकान की वैकल्पिक व्यवस्था नजदीकी डीलर दलपतसिंह पुत्रा कल्याणसिंह दूठवा को दी गई थी। डीलर दलपतसिंह द्वारा प्रार्थना पत्रा प्रस्तुत कर पारिवारिक व्यस्तता के कारण भूण्डवा ग्राम के वैकल्पिक व्यवस्था संभालने में असमर्थता जाहिर करने पर भूण्डवा ग्राम की वैकल्पिक व्यवस्था नजदीकी हरमू ग्राम के डीलर हिंगलाजदार पुत्रा खीमदान को दी गई है तथा वितरण कार्य व्यवस्था का स्थान भूण्डवा ही रहेगा।

---000---

चिन्हित दिव्यांगों ने किया दो दिवसीय एक्सपोजर विजिट
जालोर, 17 नवम्बर। सर्व शिक्षा अभियान के समावेशित शिक्षा कार्यक्रम के तहत जिले के चयनित विशेष आवश्यकता वाले दिव्यांग बालक-बालिकाओं का दो दिवसीय एक्सपोजर विजिट का आयोजन किया गया।

समावेशित शिक्षा जिला प्रभारी हीराराल रेड्डी ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के समावेशित शिक्षा कार्यक्रम के तहत जिले के चयनित विशेष आवश्यकता वाले दिव्यांग बालक-बालिकाओं को सम्बलन एवं उनकी अन्तर्निहित योग्यताओं को बढ़ाकर उत्साहवर्धन करने, बाहरी वातावरण के ज्ञान द्वारा आत्मविश्वास एवं व्यक्तित्व विकास के अवसर दिये जाने के उद्देश्य से रामदेवरा (जैसलमेर) एवं जोधपुर जिले की दो दिवसीय एक्सपोजर विजिट का आयोजन किया गया।

----000---

चरली में ब्लांक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन
जालोर 17 नवम्बर। नेहरू युवा केन्द्र जालोर द्वारा आहोर ब्लांक की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन चरली ग्राम में सम्पन्न हुआ।

नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक ने बताया कि ब्लांक स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर फुटबाल का फाईनल मैच का मुकाबला ग्रामीण युवा मण्डल चरली व रसियावास खुर्द के मध्य खेला गया जिसमें चरली की टीम विजयी रही। समापन समारोह में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताओं की विस्तार से जानकारी दिये जाने के साथ ही विजेताओं को प्रमाण पत्रा व स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये । समारोह में नेहरू युवा केन्द्र के घेवरचन्द प्रजापति, चरली विधालय के प्रधानाचार्य महेन्द्र कुमार शर्मा, व्याख्याता विक्रमसिंह एवं शारीरिक शिक्षक जयदीपसिंह व नरपतसिंह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

-----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें