मंगलवार, 31 अक्तूबर 2017

बाड़मेर। रहो अपडेट ,तभी मिलेगी सफलता :- राठौड़

बाड़मेर। रहो अपडेट ,तभी मिलेगी सफलता :- राठौड़



रिपोर्ट :- छगनसिंह चौहान / बाड़मेर

बाड़मेर। शहर के सिणधरी सर्किल के पास स्थित रावणा राजपुत समाज के छत्रावास में एज्यूकेशनल एवम बिजनेश मोटिवेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर युवा उद्यमी , ग्रुप फोर पीपल के अध्यक्ष आज़ादसिंह राठौड़ रावणा राजपुत समाज के छात्रावास में सैकडों की संख्या में छात्रों से रुबरु हुए। 

आज़ादसिंह राठौड़ ने अपने अनुभवों से युवाओं को मोटिवेट करने के साथ -साथ कैरियर गाइडेंस के बारे में विस्तृत चर्चा की । राठौड़ ने बताया कि जो व्यक्ति धैर्य और संयम रखता है वो ही जिंदगी में आगे बढ़ता हैं। राठौड़ ने युवाओ से कहा कि राजनीति हो या बिजनेश जिस किसी भी क्षेत्र में आप जाने की रूचि रखते हो उस क्षेत्र की तमाम जानकारीयो से खुद को अपडेट रखे तभी सफलता मिलेगी। राठौड़ ने लक्ष्य हासिल करने के लिए नियमित प्रयासरत रहने की बात कही।  

प्रो निम्बसिंह पंवार ने युवाओ को मोटिवेट करते हुए कहा कि सर्वप्रथम अपना लक्ष्य निर्धारित करे और लक्ष्य हासिल करने के लिए अपने गुरुजनों और अभिभावकों से चर्चा कर सलाह अवश्य ले। उन्होंने कहा कि आपको अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाना होगा तभी सफल हो पाएंगे।


इस अवसर पर ग्रुप फॉर पीपल के संयोजक चंदनसिंह कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए आत्म विश्वास का होना जरुरी है उन्होंने कहा कि दुसरो पर निर्भर रहने वाले कभी सफल नहीं होते। उन्होंने विभिन्न उदाहरणों उनके अनुभवों से अवगत करवाकर विश्वास दिलाया कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती।

संजय शर्मा कहा कि  जीवन में  लक्ष्य होने जरुरी है , बिना लक्ष्य के जीवन में सफलता नहीं मिलती  है , उन्होंने युवाओ से कहा की फलता मिलने से हताश होने के बजाय दुगुनी ताकत से पुन: तैयारी में जुटना चाहिए। सफलता मिलकर ही रहेगी।  

रावणा राजपुत समाज के छत्रावास के छात्र मोती सिंह परिहार,भवानी सिंह तामलोर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्रसिंह दईया ने किया।

इस अवसर पर गुलाब सिंह, डॉ हरपाल सिंह राव, दुर्जन सिंह गुडिसर, नरेंद्र खत्री, छोटू सिंह पंवार, जय परमार, प्रेम सिंह निर्मोही, छगन सिंह चौहान, जगदीश परमार , अमर सिंह नगर, रतन सिंह तामलोर, मदन सिंह राठौड़, भीम सिंह देवलगढ़, प्रवीण सिंह चुली, मोती सिंह परिहार, सहित कई मौजिज लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें