BNT

BNT



बाड़मेर साता प्रकरण
निष्पक्ष जांच की मांग; चारण और सर्व समाज ने निकाली रैली, कलेक्ट्रेट के बाहर डेढ़ घंटे प्रदर्शन

 
आरोप : दबाव की राजनीति कर सड़क दुर्घटना को हत्या के मामले में बदलने का प्रयास कर रहे हैं सांसद पूर्व सांसद
चेतावनी : प्रकरण में झूठा फंसाने का प्रयास हुआ तो ईंट का जवाब पत्थर से देंगे
चारण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीडी देवल,राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी ने संबोधित किया
  बाड़मेर बहुचर्चितसाता प्रकरण को लेकर सर्व समाज चारण समाज की ओर से सोमवार को महारैली निकाल विरोध प्रदर्शन किया। इससे पहले महात्मा ईशरदास चारण छात्रावास में आमसभा हुई। जिसमें वक्ताओं ने संबोधन के साथ शांतिपूर्वक रैली निकालने का आह्वान किया। छात्रावास से कलेक्ट्रेट तक चारण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीडी देवल राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी समेत कई समाज के मौजिज लोगों के नेतृत्व में करीब एक किलोमीटर से लंबी रैली निकाली गई। रैली के दौरान युवाओं के हाथों में ली गई तख्तियों पर निर्दोषों को नहीं फंसाने निष्पक्ष जांच के नारे लिखे थे।

इस दौरान कई उत्साहित युवाओं ने बाड़मेर-जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी पूर्व सांसद हरीश चौधरी के खिलाफ नारेबाजी की। उल्लेखनीय है कि साता प्रकरण को लेकर गत दिनों जाट समाज की ओर से निकाली गई रैली में पुलिस प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था, जिसमें कथित आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई थी। इसी को लेकर सोमवार को सर्व समाज चारण समाज की और से रैली आयोजित की गई और पुलिस प्रशासन को चेताया कि मामले में निर्दोषों को गलत फंसाया गया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रैली में भाग लेने के लिए बाड़मेर के अलावा, जालोर, सिरोही, जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, पाली आदि जिलों से भी चारण समाज सर्व समाज के लोग पहुंचे। साथ ही गुजरात के कच्छ प्रांत से भी चारण गढ़वी समाज राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना कई अन्य सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता पहुंचे।

रैली में भाग लेने के लिए सोमवार सुबह से ही चौहटन आस-पास के क्षेत्र से कार्यकर्ता महात्मा ईशरदास चारण छात्रावास पहुंचने शुरू हो गए। सुबह करीब 11 बजे छात्रावास में वक्ताओं ने सभा को संबोधित करना शुरू किया। करीब 12 बजे राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे रैली को लेकर पुलिस की ओर से जगह-जगह जाब्ता लगाया गया था। छात्रावास में आयोजित सभा को चारण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीडी देवल राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी के अलावा पूर्व विधायक हरिसिंह सोढ़ा, मौलाना अब्दुल करीम, जयेशदान गढ़वी, देवेंद्र गढ़वी, रतनसिंह बाखासर, रूपसिंह राठौड़, विजयभाई गढ़वी, नैनदान जैसलमेर, रामसिंह बोथिया, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बलराम प्रजापत, राजेंद्रसिंह भिंयाड़, हुकमाराम मेघवाल, पूर्व प्रधान गणपतसिंह बाखासर, पीपा क्षत्रीय समाज के आेंकारसिंह चावड़ा, भरतदान चारण आदि वक्ताओं ने संबोधित किया।

 
   
रैली में वेदानंद महाराज, ईश्वरसिंह खूहड़ी, मारवाड़ चारण समाज प्रवक्ता डॉ. बाबूदान बींजासर, पाली चारण समाज अध्यक्ष प्रदीप आढ़ा, पूर्व प्रधान जोगराजसिंह, मगरसिंह, उप प्रधान चौहटन शैतानसिंह, श्यामसिंह शिव, हिंदूसिंह चौहटन, हरिसिंह भाटी, जितेंद्रसिंह मूंगड़ा, अब्दुल रहमान मोयला, मिरासी समाज अध्यक्ष रहीमखां, हनुमानराम देवासी, चारण समाज बाड़मेर अध्यक्ष नरसिंहदान देथा, बाबूलाल प्रजापत, पाबूलाल भाटी, पदमसिंह बावड़ी, बालाेतरा चारण समाज अध्यक्ष नरपतसिंह चारण, परिक्षितसिंह पारलू, तनसिंह जुगतावत, चंद्रभान चौधरी, जमाल खान, कायम खान, प्रवीणसिंह आगोर, गणपतसिंह ताणू, रूपाराम देवासी, प्रभूराम कोली, आलमराम भील, कस्तूरसिंह आदि मौजूद थे।

बाड़मेर. चारण और सर्व समाज की ओर से निकाली गई रैली में शामिल लोग।
{इस प्रकरण में बड़ी साजिश रची गई है : तेजदान | साता सरपंच पति तेजदान साता ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया और कहा कि इस प्रकरण में पूर्णरूप से निर्दोष हूं। मेरा इस सड़क हादसे से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं। मैं किसी भी तरह की न्यायिक दैवीय परीक्षा के लिए तैयार हूं।
{सीएमके नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन | प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर को मामले से अवगत कराते हुए आग्रह किया कि वे सरकार को वस्तुस्थिति बताएं और एसपी से निष्पक्ष जांच करवाने को कहें, अन्यथा इस प्रकरण में किसी को झूठा फंसाया गया तो प्रजातांत्रिक तरीके से इसका पुरजोर प्रतिकार किया जाएगा।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी ने अपने उद्धबोधन में कहा कि अत्याचार सहन नहीं करेंगे। निर्दोषों को झूठा फंसाया तो ईंट से ईंट बजा देंगे। उन्होंने कहा कि अभी तीन जगह उप चुनाव है, निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो जवाब मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का दबाव हो तो झूठा भी फंसाया जाता है, इसके कई उदाहरण भी गिनाए। उन्होंने कहा कि जब अंतर्राष्ट्रीय छवि वाले नेता जसवंत सिंह को भी नहीं बख्शा तो हमारी हैसियत ही क्या है। उन्होंने कहा कि 35 कौम चारण समाज के साथ है, किसी को गलत नहीं फंसने दिया जाएगा। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चारण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीडी देवल ने कहा कि सांसद सोनाराम चौधरी तो दोगली राजनीति करते हैं और पूर्व सांसद हरीश चौधरी दगाबाजी। देवल ने कहा कि यदि ऐसे हालात का प्रतिकार नहीं किया गया तो एक समय ऐसा आएगा कि जैसे पाकिस्तान से हिंदू विस्थापित हो रहे हैं, वैसे ही बाड़मेर से अन्य लोग भागने पर मजबूर होंगे। महेंद्र भाई गढ़वी ने कहा कि गुजरात का पूरा चारण समाज अन्याय के खिलाफ साथ है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top