बुधवार, 4 अक्तूबर 2017

नागौर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने के आरोप में 21 लोग हिरासत में*


नागौर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडने के आरोप में 21 लोग हिरासत में*

*पुलिस अधीक्षक की तत्काल कार्यवाही से रूकी अप्रिय घटना*

जयपुर 3 अक्टूबर । आज कस्बा नागौर में श्रीमती माडी बाई मिर्धा राजकीय महिला महाविद्यालय नागौर के मैदान पर किये गये अतिक्रमण को जिला प्रषासन द्वारा हटाने की कार्यवाही के दौरान छात्र/छात्राओं व अन्य व्यक्तियों द्वारा बबुल की झाड़ियों से बनी बाड़ में आग लगाने, छात्रों द्वारा हुड़दंग कर किये गये अतिक्रमण को हटाने व मजार पर बने टिनषेड को तोड़ने की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक जिला नागौर तत्काल मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे तथा हुड़दंग कर रहे छात्र/छात्राओं को तितर-बितर किया गया तथा मौके से 21 व्यक्तियों/छात्र/छात्राओं को डिटेन किया गया तत्ष्चात् जिला कलक्टर नागौर, श्री हबीबुर्रहमान विधायक नागौर, श्री हनुमान बेनीवाल विधायक खींवसर व श्री कृपाराम सोलंकी सभापति नगर परिषद नागौर मौके पर पहुंचें तथा लोगो से शांति की अपील की गई। मौके पर छात्रों द्वारा की गई तोड़फोड़ को जनप्रतिनिधियों/प्रषासन के सहयोग से दुरूस्त करवाया गया। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर कानून एवं शांति व्यवस्था कायम की गई। मौके पर शांति है तथा गष्त एवं निगरानी जारी है।
उक्त श्रीमती वहिदा रहमान के पर्चा बयान पर मु0नं0 422/2017 धारा 143, 323, 341, 427, 354, 436, 379, 295, 452, 384 आईपीसी में पुलिस थाना कोतवाली नागौर में दर्ज किया गया।
इस घटना के क्रम में कुल 21 लोगों को हिरासत में लिया गया जिनमें से 3 लोगों को पूछताछ कर रिहा किया गया शेष 18 लोगों को 151 सी.आर.पी.सी. में गिरफ्तार किया है जिनमें 4 छा़त्राओं की जमानत हो चुकी है। घटनास्थल की विडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी करवाई गई है घटना के क्रम में अग्रिम अनुसंधान जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें