बुधवार, 4 अक्तूबर 2017

जयपुर रामगंज थाना पुलिस ने 11 वर्षीय बालिका का यौन उत्पीड़न करने वाले को किया गिरफ्तार।



जयपुर रामगंज थाना पुलिस ने 11 वर्षीय बालिका का यौन उत्पीड़न करने वाले को किया गिरफ्तार। 


आरोपी पिछले साल भी एक बालिका के साथ गलत हरकत करने पर जा चुका है जेल। जेल से बाहर आते ही पुनः किया नाबालिग बालिका का उत्पीड़न ।

पुलिस कमिश्नरेट के जयपुर उत्तर के पुलिस थाना रामगंज द्वारा दिनांक 03.10.17 को एक नाबालिग बालिका का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर श्री सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि आज दिनांक 03.10.17 को एक 11 वर्षीय बालिका के ताऊ ने उपस्थित थाना रामगंज होकर एक रिपोर्ट पेश की कि तीन दिन पहले एक ढ़ाढ़ी वाले आदमी ने उसकी भतीजी को घर से बाहर जाते समय पिछे से जबरन पकड़ लिया तथा मुंह दबाया तथा अपने साथ ले जाने लगा। बालिका के रोने पर वह छोड़कर चला गया। बालिका ने अपने ताऊ को घर पर जाकर सारी बात बतायी तब बालिका के परिजनों ने बच्ची पर नजर रखना शुरु किया व उस आदमी की तलाश शुरु कर दी। आज बालिका के घर से बाहर निकल कर जाने पर उसी व्यक्ति ने बालिका को पुनः पिछे से पकड़ा व मुंह दबाकर जबरन अपने साथ ले जाने लगा परन्तु बालिका के रोने व चिल्लाने पर उसके ताऊ के पिछे से आ जाने व अन्य लोगों के एकत्रित हो जाने पर वह ढ़ाढ़ी वाला आदमी बालिका को छोड़कर फरार हो गया परन्तु बालिका के ताऊ व अन्य लोगों ने उसको पहचान लिया जो मोहल्ला महावतान में रहने वाला मोहम्मद इलियास पुत्र मोहम्मद इशाक था। थानाधिकारी रामगंज श्री अशोक चौहान ने मामले की गंभीरता नाबालिग बालिका के साथ हुये अपराध की पुनरावृति को देखते हुये त्वरीत कार्यवाही करते हुये बालिका के साथ उत्पीड़न करने वाले मौलाना मोहम्मद इलियास को दस्तयाब कर लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम का अपराध प्रमाणित पाये जाने पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पिछले साल भी एक आठ वर्षीय बालिका के साथ ऐसी ही हरकत करते हुये पकड़ा गया था तब पुलिस द्वारा उसे पोस्को एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया। आरोपी काफी दिनों तक न्यायिक अभिरक्षा में रहने के बाद जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था। आरोपी स्वंय को मौलाना बताता है। मुल्जिम को कल दिनांक 04.10.17 को विशिष्ठ न्यायाधीश लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के न्यायालय में पेश किया जावेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें