सोमवार, 25 सितंबर 2017

जैसलमेर जिला कलक्टर मीना ने अधिकाधिक बालक-बालिकाओं को बेहतरीन ढंग से स्कूली षिक्षा से जोड़ने पर दिया विषेष जोर



जैसलमेर जिला कलक्टर मीना ने अधिकाधिक बालक-बालिकाओं को बेहतरीन ढंग से

स्कूली षिक्षा से जोड़ने पर दिया विषेष जोर



जैसलमेर, 25 सितम्बर। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष में षिक्षा की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए हमें अधिकाधिक वंचित रहे बालक-बालिकाओं को गंभीरता के साथ बेहतरीन ढंग से स्कूली षिक्षा से जोड़े जाने के लिए हर संम्भव आवष्यक कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने बालिका षिक्षा और बेटी बच्चाओ एवं बेटी पढ़ाओ तथा स्वच्छ भारत मिषन के तहत अपने-अपने आवासों में शौचालयों का निर्माण करवाने पर विषेष जोर दिया।

जिला कलक्टर मीना ने सोमवार को गफूर भट्टा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नम्बर 3 में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती शताब्दी वर्ष के उपलक्ष में ’’ संकल्प से षिक्षा की और चले ’’ आयोजित हुए एक समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान विद्यालयी षिक्षा से वंचित 100 छात्र-छात्राओं का नामांकन करवाया जाकर प्रवेष कराया गया।

समारोह के मौके पर नगरपरिषद सभापति कविता खत्री , जिला षिक्षा अधिकारी मा. मन्नालाल मीना , प्रारंभिक रामधन जाट , जैसलमेर विकास समिति के सचिव प्रकाष चंद्र व्यास के साथ प.स.जैसलमेर बीईईओ उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री मीना ने कहा कि आगामी 2 अक्टूबर तक षिक्षा से वंचित बच्चों का अधिकाधिक नामांकन करवाया जायें। उन्होंने कहा कि हमारा यह लक्ष्य रहेगा कि कच्ची बस्तियों का सर्वे कार्य करवाया जाकर बालक-बालिकाओं को स्कूली षिक्षा से जोड़ने पर विषेष बल दिया। उन्होंने कहा कि शहर की कच्ची बस्तियों और पोकरण व जैसलमेर नगर की कच्ची बस्तियों का अतिषीघ्र सर्वे कार्य करवाने के निर्देष प्रदान किए एवं उन्होंने जैसलमेर विकास समिति ,नगरपरिषद जैसलमेर , षिक्षा विभाग के समन्वित प्रयासों से विषेष कर कच्ची बस्तियों में षिक्षा से वंचित रहे बच्चों का बेहतरीन ढंग से गंभीरता के साथ सर्वे कार्य कराने के निर्देष दिए।

नगरपरिषद सभापति कविता खत्री ने इसी विद्यालय को नगरपरिषद के अधीन गौद लिया एवं कहा कि इस दिषा में हर संम्भव सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कच्ची बस्तीयों में रह रहे लोगों से अपने बालक-बालिकाओं को अधिकाधिक षिक्षा से जोड़ने के प्रति आवष्यकता प्रतिपादित की। उल्लेखनीय है कि समारोह के दौरान जैसलमेर विकास समिति की ओर 100 बच्चों को गणवेष उपलब्ध कराई गई। कार्यक्रम के अंत में ब्लाॅक समन्वयक साक्षरता मोहनलाल ने सभी आगन्तुक अतिथिगणों का आभार प्रदर्षित किया।

---000---




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें