बुधवार, 27 सितंबर 2017

पंचकूला हिंसा के दो मास्टर माइंड पकड़ा, डेरा सेवक बनकर 3 दिन उनके बीच रही टीम

पंचकूला हिंसा के दो मास्टर माइंड पकड़ा, डेरा सेवक बनकर 3 दिन उनके बीच रही टीम

पंचकूला हिंसा के दो मास्टर माइंड पकड़ा, डेरा सेवक बनकर 3 दिन उनके बीच रही टीम
जयपुर/हनुमानगढ़.डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट द्वारा रेप केस में दोषी करार दिए जाने पर पंचकुला में हिंसा फैलाने वाले डेरा के दो मास्टर माइंड आरोपियों को एसआेजी ने मंगलवार को हनुमानगढ़ के गोलुवाला इलाके में पकड़ लिया। आरोपी पाल सिंह व बलजिंदर सिंह डेरा के सेवादार है। आरोपियों को पकड़ने के लिए एसओजी की टीम को डेरा के सेवक बनकर तीन दिन तक उनके बीच में ही रहना पड़ा। एसओजी ने दोनों आरोपियों को पकड़कर हरियाणा पुलिस को सौंप दिया है।

- एसओजी की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दोनों आरोपियों ने पंचकुला में समर्थकों को राम रहीम को सजा सुनाने पर हिंसा करने, तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया था। हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस ने उपद्रव की रिकॉर्डिंग के फुटेज जारी किए थे। उस रिकॉर्डिंग में हनुमानगढ़ के कई चेहरे सामने आए थे। जिनके हाथों में हथियार, लाठियां, सरिये व पेट्रोल से भरी हुई बोतलें थी।

-इस संबंध में हरियाणा पुलिस ने कुछ फुटेज एसओजी को भी दिए थे और आरोपियों को पकड़ने के लिए सहयोग मांगा था। पड़ताल में सामने आया कि फुटेज मिलने के बाद एसओजी के अधिकारियों ने इंस्पेक्टर विजय राय, चन्द्रपाल व सुखविंदर और महिपाल गुर्जर की टीम बनाकर आरोपियों की पहचान करने के बाद पकड़ने के आदेश दिए थे।

- सभी पुलिसकर्मी पिछले दिन से हनुमानगढ़ स्थित डेरा के सेवादारों के बीच में राम रहीम के सेवक बनकर घूम रहे थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने डेरे में ही आरोपी पाल सिंह व बलजिंदर सिंह की पहचान कर ली और हरियाणा पुलिस को बुला लिया। जहां पर एसओजी ने दोनों को पकड़ लिया और हरियाणा पुलिस को सौंप दिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें