मंगलवार, 15 नवंबर 2016

जैसलमेर सैलानियों की सुरक्षा हेतु आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा होर्डिगों का विमोचन



जैसलमेर सैलानियों की सुरक्षा हेतु आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा होर्डिगों का विमोचन
जैसलमेर जिला जैसलमेर पर्यटक स्थल के रूप में विश्वविख्यात है तथा पर्यटक की दृष्टि से विश्व में एक अहम स्थान है। लेकिन पिछले कुछ सालों से कुछ लपकों/बाईकर्स लपकों द्वारा सीजन के दौरान जैसलमेर आने वाले सैलानियों के साथ दूरव्यवहार किया जाता है। जिसके कारण पर्यटन की दृष्टि से अपनी पहचान बना चुका जैसलमेर की छवि खराब होने की कगार पर होने से आये दिन पर्यटकांे की संख्या में लगातार कमी आ रही है। उक्त परिस्थितियों को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस द्वारा लपकों के विरूद्ध ‘‘आपॅरेशन वेलकम‘‘ के रूप में अभियान शुरू किया था। उक्त अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव के निर्देशन में ऐसे होर्डिगों बनवाये गये है। जिस पर पर्यटकों को जैसलमेर भ्रमण के दौरान आने वाली समस्याओं से अवगत करवाने तथा तुरंत कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिये गये है। उक्त समस्त होर्डिग शहर जैसलमेर के विभिन्न पर्यटक स्थलों, जैसलमेर में प्रवेश होने वाले रास्तों/चैराहों, सम/खुहडी सैण्ड्यून्स एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगाये जायेगे। जिससें पर्यटकों को लपकों एवं ठगी करने वाले दूकानदारों से निजात मिल सके। उन पर पुलिस से संबंधित महत्वपूर्ण नम्बर में लिखे गये है।

उक्त होर्डिगों का आज दिनंाक 15.11.2016 को बाडमेर तिराहा के पास पर्यटक चैकी पर कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर द्वारा विमोचन किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के साथ नरेन्द्र कुमार दवे, सीओ जैसलमेर, बुद्धाराम जैसलमेर कोतवाल, खेमंेद्रसिंह जाम पर्यटक अधिकारी, भाखरराम प्रभारी यातायात शाखा, महेश कुमार प्रभारी पर्यटक सुरक्षा दल, केवलदास सउनि पुलिस थाना सदर, पंचायत समिति जैसलमेर प्रधान अमरदीन फकीर, विभिन्न होटल/रेसोर्ट प्रबधक/गाईडस, पत्रकार एवं विदेशी पर्यटक उपस्थित रहे।

उक्त कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त को जिले की पर्यटक स्थिती के बारे में जानकारी देते हुए, लपकांे पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के बारे में जानकारी देते हुए समस्त को पुलिस के इस अभियान के साथ चलने एवं पुलिस का हरसम्भव सहयोग करने की बाद कही। इसके साथ-साथ उपस्थित गणमान्यों द्वारा भी अपने-अपने विचार रखे। उक्त विचारों के संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा हरसम्भव कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया।

’’’ज्भ्म् म्छक्’’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें