मंगलवार, 15 नवंबर 2016

बाड़मेर पत्नी ने नशेड़ी पति से मांगा तलाक, नहीं दिया तो प्रेमी से करवाई हत्या

पत्नी ने नशेड़ी पति से मांगा तलाक, नहीं दिया तो प्रेमी से करवाई हत्या



पत्नी ने नशेड़ी पति से मांगा तलाक, नहीं दिया तो प्रेमी से करवाई हत्या 
क्यों: 3माह की उम्र में बेमेल बाल विवाह, तलाक चाहिए था 
क्या: जांचमें खुलासा, पत्नी ने प्रेमी से करवाई पति की हत्या 
कब: 5दिन पहले पचपदरा के पास मिला था युवक का शव 
प्रेमी से कहा, पति को ठिकाने लगा दें, तेरे से शादी कर लूंगी 
भास्कर पड़ताल 
{युवक की हत्या का खुलासा पति के सिम से मिला सुराग
{दोस्त ने ही की थी हत्या
  बाड़मेर
पांचदिन पहले पचपदरा सरहद में साजियाली फांटा के पास झाड़ियों में गोमाराम पुत्र गुमनाराम जाट निवासी कोठाला की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार को उसकी पत्नी वीरों देवी, सास जीयो देवी निवासी लूखू और उसकी पत्नी के प्रेमी गंगाराम पुत्र केसराराम जाट निवासी दुर्गाणियों का तला लुंदाड़ा को गिरफ्तार किया है। घटनास्थल पर मिले टायरों के निशान के बाद पुलिस ने पहले ही युवक की गला घोटकर हत्या किए जाने की आशंका जताई थी।
इसके बाद जांच में जुटी पूछताछ में सामने आया कि आरोपी वीरों देवी की शादी तीन माह की उम्र में 8 साल के गोमाराम से हो गई थी। तीन साल पहले मुकलावा हुआ था। उस समय पत्नी दसवीं में पढ़ती थी, लेकिन मुकलावे के बाद पढ़ाई छोड़ दी। इस साल ही फिर से 12 वीं में एडमिशन लिया था।
छह माह से वह पीहर में थी। इस बीच उसके पति ने अपने दोस्त को सिम बेच दी। पत्नी ने पति से बात करने के लिए फोन किए तो उसके दोस्त गंगाराम ने रिसीव किए। दोनों के बीच बातों का सिलसिला बढ़ता गया और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गई। ऐसे में पत्नी ने पति से तलाक मांगा था, जब तलाक देने से पति ने इनकार किया तो उसने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करवा दी। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि मृतका का पति उससे करीब आठ साल बड़ा था और डोडा पोस्त का नशेड़ी भी था।
बाड़मेर. युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी पुलिस हिरासत में।
खुलासे में विशेष टीम की मुख्य भूमिका | एसपीगगनदीप सिंगला ने बताया कि पचपदरा में मिले युवक के शव के बाद शिनाख्त से लेकर खुलासे तक विशेष टीम की मुख्य भूमिका रही है। इसमें नागाणा थानाधिकारी देवीचंद ढाका, साइबर सैल के भूपेंद्रसिंह ओमप्रकाश प्रजापत कल्याणपुर थानाधिकारी चंद्रसिंह का सहयोग रहा। व्हाटसएप से युवक की शिनाख्त होने के बाद टीम ने पांच दिन में सब कड़िया जोड़ते हुए युवक की हत्या का खुलासा कर दिया।
{हत्या से पहले तीन घंटे तक शराब पिलाई | गंगारामऔर गोमाराम दोनों जोधपुर में ही दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। 7 नवंबर को गंगाराम ने कहा कि आज गांव चलते हैं। इस बहाने गंगाराम ने जोधपुर से ही बाइक पर गोमाराम को साथ बिठा लिया। पहले गोमाराम को खूब शराब पिलाई। इस बीच जब उसे लगा कि अभी तक पूरा नशा नहीं आया तो भांडू के पास फिर शराब ली। पचपदरा के पास झाड़ियों में बैठकर शराब पिलाई। इसके बाद जब गोमाराम अत्यधिक शराब पीने से बेसुध हुआ तो गंगाराम ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद गांव आया और दूसरे दिन ही जोधपुर चला गया।
{हत्या के बाद ससुराल में मातम मना रही थी पत्नी | दरअसलपत्नी उसके पति की हत्या में शामिल थी, लेकिन जैसे ही उसे उसके पति की हत्या होने की खबर मिली तो ससुराल पहुंची। पति की मौत पर सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार मातम मना रही थी। जब पुलिस उसके घर पहुंच पत्नी को गिरफ्तार किया तो हर कोई चौंक गया।
{सिम ने खोला हत्या का राज | दरअसलगोमाराम के नाम की सिम गंगाराम के पास थी। पुलिस जांच में सामने आया कि उस सिम से गोमाराम की पत्नी भी बात करती थी। इस आधार पर पुलिस ने सबसे पहले गंगाराम को दस्तयाब किया और जब उससे गोमाराम की हत्या को लेकर गहन पूछताछ की तो पूरा राज खोल दिया। इसके बाद पुलिस ने गाेमाराम के सामने पत्नी वीरों देवी सास जीयो देवी से पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया।
{पति को ठिकाने लगाने के लिए प्रेमी को शादी का ऑफर | युवतीऔर उसके प्रेमी के बीच गहरी ोस्ती के बाद युवती और उसकी मां ने उसे उसके घर भी बुलाया। घर पर बुलाकर ऑफर दिया कि वह उसके पति गोमाराम को ठिकाने लगा दें तो वह उससे शादी कर लेगी। इस बीच पत्नी वीरो ने पति से तलाक का भी प्रयास किया, लेकिन पति ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया। गंगाराम की भी पूर्व में शादी हो चुकी है, तीन साल पहले ही उसकी पत्नी ने टांके में कूद आत्महत्या कर ली थी। ऐसे में गंगाराम चाहता था कि वह अपने दोस्त को ठिकाने लगा देगा तो उसे उसकी पत्नी के रूप में नई दुल्हन मिल जाएगी।
{पति के दोस्त से दोस्ती,बढ़ी नजदीकियां |दरअसल गोमाराम जोधपुर में दिहाड़ी मजदूरी करता था। उसके साथ मजदूरी करने वाले गंगाराम पुत्र केसराराम जाट निवासी दुर्गाणियों का तला लुदांडा गिड़ा काम करता था। गंगाराम ने उसकी मोबाइल सिम 100 रुपए में गंगाराम के भाई चूनाराम को बेच दी थी। चूनाराम ने वह सिम गंगाराम को दे दी। मृतक की पत्नी वीरो देवी ने अपने पति के नंबर पर फोन किया तो गंगाराम ने रिसीव किया। इसके बाद मृतक की पत्नी और आरोपी के बीच कई बार फोन पर बात हुई। गंगाराम से नजदीकियां बढ़ती गई और धीरे-धीरे मामला शादी तक पहुंच गया।
{तीन माह की थी, तब हुआ बाल विवाह | पुलिसपूछताछ में सामने आया कि वीरों देवी पुत्री श्रवण कुमार जाट निवासी लूखू की का तीन माह की उम्र में ही बाल विवाह हो गया था। इसके बाद तीन साल पहले ही उसका मुकलावा कर उसे ससुराल भेज दिया। जबकि उसका पति गोमाराम उम्र में उससे करीब आठ साल बड़ा था। पत्नी चाहती थी कि अब जैसे-तैसे इस पति से छुटकारा मिल जाए तो वो दूसरी शादी कर लें। दरअसल उसका पति शराबी और डोडा पोस्त का नशेड़ी था। ऐसे में शादी के तीन साल बीत जाने के बावजूद भी ससुराल भी कम ही आता-जाता था। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें