सोमवार, 3 अक्तूबर 2016

पंचायतीराज दिवस की स्थापना पर लोक कलाकारों ने दो दिन तक सांस्कृतिक कलाकारों ने नृत्यांे एवं नाटक के माध्यम से किया योजनाओं का संदेष दिया



छात्रवृति पोर्टल पर विद्यार्थी के शुल्क संबंधी संषोधन के अधिकार पोर्टल में नयी व्यव्स्था के अनुरूप करें

जैसलमेर, 03 अक्टूबर। विभागीय वीडियो कान्फ्रेंस में दिये गये दिषानिर्देषानुसार उत्तर मैट्रिक छात्रवृति 2015-16 के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण में आ रही कठिनाईयों के निराकरण के लिए छात्रवृति पोर्टल पर विद्यार्थी के शुल्क संबंधी संषोधन के अधिकार पोर्टल में नयी व्यवस्था कर संबंधित संस्थान को प्रदान कर दिये गये हैं।

सहायक निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया ने बताया कि कि जिनकी छात्रवृति आवेदन में शुल्क संबंधी खामी के कारण आपत्ति दर्ज की गई थी अथवा जिनके फार्म लाॅक हो जाने के कारण उनमें संषोधन संभव नहीं हो पा रहा था, ऐसे छात्र संबंधित संस्थान के तीन दिवस में सम्पर्क कर आवष्यक संषोधन करवाकर अपना फार्म लाॅक कर देवें ताकि उन्हें छात्रवृति का भुगतान किया जाता है। साथ ही संबंधित संस्थान को भी सूचित किया जाता है कि छात्रवृति आवेदनों को अग्रेषित करने की प्रक्रिया को व्यक्तिगत रूचि लेते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करें।



----000----

पंचायतीराज दिवस की स्थापना पर लोक कलाकारों ने दो दिन तक सांस्कृतिक कलाकारों ने नृत्यांे एवं नाटक के माध्यम से किया योजनाओं का संदेष दिया

जैसलमेर, 03 अक्टूबर। पंचायतीराज की स्थापना व गांधी जयन्ती 2 अक्टूबर को जिले के सम ग्राम पंचायत पर दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मचाई।

भारत सरकार के ग्रामीण विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्रालय के अधीन गीत और नाटक प्रभाग से जुडें मारवाड लोक कला मण्डल के तत्वाधान में लोक कलाकारों द्वारा पंचायती राज कार्यक्रम सरकारी योजनाओं की जानकारी सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से दी गई। कलाकारों ने नृत्यों एवं गीत से “यो सरकार को कहनों ह“ै के मुख्य थीम पर बेटी बचाओं-बेटी पढाओं स्वच्छ भारत मिषन, शौच मुक्त आदि योजनाओं का ग्रामीणों को संदेष दिया। कार्यक्रम में कलाकार उदाराम, लुणाराम, सरदार खां, सदीक खां, पवन ने अपनी कलाकारांे ने अपनी कला का प्रदर्षन किया। दल प्रभारी सत्यनारायण शर्मा ने दर्षकों को सभी सरकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी एवं धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

----000----

निजाम खां जिले के लोक कलाकार के ईकाई के अध्यक्ष बनें

जैसलमेर, 03 अक्टूबर। राजस्थान लोक कलाकार महासंघ के हाल की 29 सितंबर को जयपुर में सर्वसम्पति से नियुक्त किए गए लोक कलाकार मण्डल नागौर के प्रदेषाध्यक्ष श्री सत्यानारायण शर्मा ने जिले की ईकाई अध्यक्षांे के नियुक्ति कर शुरूआत पर्यटन स्थल सम से की। सर्व सम्पति से ख्याति प्राप्त लोक कलाकार निजाम खां को जैसलमेर ईकाई का अध्यक्ष बनाया गया। इस अवसर पर श्री शर्मा का प्रदेषाध्यक्ष नियुक्त किए जाने की उपस्थिति में समस्त लोक कलाकारों ने उनकों माला पहनाकर स्वागत किया तदुपरान्त निजाम खां को जिला अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उनका भी माल्यापर्ण कर उनको बधाई दी। इस अवसर पर सावन खां सम, अनवरखां, सचुखां, गागनखां, सोकत अली, सचुखां, भुगरखां, नसीरखां,जाकबखां,मुस्ताकखां, जलालखां, मनोहरखां, फकीरखां ने शर्मा का स्वागत किया।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें