सोमवार, 1 अगस्त 2016

अजमेर,शान्तेश्वर महादेव मन्दिर में रूद्राभिषेक आयोजित



अजमेर,शान्तेश्वर महादेव मन्दिर में रूद्राभिषेक आयोजित
अजमेर, एक अगस्त। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे के निर्देशानुसार प्रदेश की खुशहाली के लिए सोमवार को शान्तेश्वर महादेव मन्दिर में रूद्राभिषेक आयोजित हुआ।

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश कुमार बचानी ने बताया कि प्रदेश में शान्ति स्थापना एवं खुशहाली की अभिवृद्धि के लिए श्रावण मास के द्वितीय सोमवार को मदार गेट स्थित शान्तेश्वर महादेव में रूद्राभिषेक किया गया। अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने शिवलिंग का पूजन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। रूद्राभिषेक के अवसर पर नगर निगम के महापौर धमेन्द्र गहलोत, अध्यक्ष अरविंद यादव सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं श्रृद्धालू उपस्थित थे।


केन्द्रीय सैनिक बोर्ड में भरे जाएंगे आॅनलाइन आवेदन

अजमेर, एक अगस्त। केन्द्रीय सैनिक बोर्ड नई दिल्ली के द्वारा प्रदत्त समस्त आर्थिक सहायताओं को प्राप्त करने के लिए आॅनलाइन आवेदन करने होंगे। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार केन्द्रीय सैनिक बोर्ड द्वारा हवलदार रैंक तक पुत्राी के विवाह एवं बच्चों की शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता के आवेदन पत्रा केएसबी डाॅट जीओवी डाॅट इन पर आॅनालइन भरे जाएंगे। आवेदन पत्रा के साथ संबंधित दस्तावेजों की प्रति अपलोड करनी होगी। आवेदन पत्रा एवं अन्य दस्तावेजों की एक प्रति जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में भी भिजवायी जानी चाहिए।


कालू लाल गुर्जर का यात्रा कार्यक्रम

अजमेर, एक अगस्त। राजस्थान विधानसभा के सरकारी मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर मंगलवार 2 अगस्त को प्रातः 11 बजे पुष्कर पहुंचेंगे। वे नाग पहाड़ मेले में भाग लेने एवं पुष्कर दर्शन के पश्चात दोपहर 2 बजे नावां के लिए प्रस्थान करेंगे।

मानसिक विमंदित आवासीय विद्यालय संचालन के प्रस्ताव दे सकेंगे 20 अगस्त तक
अजमेर, एक अगस्त। अजमेर जिले में मानसिक विमंदित आवासीय विद्यालय के संचालन के लिए स्वयं सेवी संस्थाए अपने प्रस्ताव 20 अगस्त तक दे सकेंगे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक जयप्रकाश ने बताया कि अजमेर जिला मुख्यालय पर 50 बच्चों की क्षमता के मानसिक विमंदित आवासीय विद्यालय का संचालन स्वयं सेवी संस्था के माध्यम से किया जाएगा। निशक्त व्यक्ति अधिनियम एवं किशोर न्याय अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत स्वयं सेवी संस्था कलेक्ट्रर परिसर स्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से निःशुल्क निर्धारित प्रारूप प्राप्त कर 20 अगस्त तक आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करवा सकते है।


शंका समाधान शिविर का उठाए लाभ
अजमेर, एक अगस्त। वित्तीय समावेशन एवं महिला सशक्तिकरण की महती योजना भामाशाह के सुचारू संचालन एवं आमजन को आ रही समस्याओं तथा शंकाओं के समाधान के लिए आयोजित शिविरों का अधिकतम लाभ उठाएं। जिले में मंगलवार 2 अगस्त से 3 अगस्त तक भिनाय, जवाजा एवं मसूदा पंचायत समितियों तथा अजमेर नगर निगम, किशनगढ़ नगर परिषद एवं नसीराबाद छावनी परिषद में शंकर समाधान शिविर आयोजित होंगे। यह जानकारी जिला भामाशाह अधिकारी पुष्पा हरवानी ने दी। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में भामाशाह प्लेटफार्म से वंचित व्यक्तियों को लाभ प्रदान किया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम का लाभ प्राप्त करने में आ रही समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें