मंगलवार, 2 अगस्त 2016

बाड़मेर शिव.जमीन विवाद : पहले पिता को पीटा, फिर ढाई माह के मासूम को ले भागे



बाड़मेर शिव.जमीन विवाद : पहले पिता को पीटा, फिर ढाई माह के मासूम को ले भागे


उपखंड क्षेत्र के अलसाणियों की ढाणी (भिंयाड़) निवासी दो सगे भाईयों में जमीन का विवाद इतना बढ़ गया कि एक भाई ने पहले पिता की पिटाई कर दी और उसके बाद भतीज को उठाकर ले गए। इस संबंध में एक भाई ने दूसरे भाई के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।




पुलिस के अनुसार मालाराम पुत्र पन्नाराम जाट निवासी अलसाणियों की ढाणी भिंयाड़ ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि 27 जुलाई प्रात: 8 बजे उसके खेत की सीमा पर की गई तारबंदी को उसके भाई सांगाराम पुत्र पन्नाराम, उसकी पत्नी धापूदेवी, लड़के हरूराम व गोरखाराम एवं गुड्डी देवी पत्नी गोरखाराम जाट ने तोड़कर लोहे की जाली व छीणों के टुकड़े जबरन अपने घर ले गए।




उसके बाद शनिवार को सभी आरोपित सवाऊ पदमसिंह निवासी हड़ूमानराम पुत्र गुणेशाराम व गांव के ही शेराराम पुत्र नखताराम के साथ मिलकर फि र उसके खेत में अनधिकृत रूप से घुसे और उसके नलकूप की केबल काटने लगे। यह देख खेत में खड़े उसके पिता पन्नाराम व माता खेतू देवी ने उन्हें ऐसा करने से रोकना चाहा तो गुस्से में आकर धापूदेवी व गोरखाराम ने उसकी माता का हाथ पकड़कर खींचा, जिससे उसकी माता के हाथ की अगुुलियां लहूलुहान हो गई। शेष आरोपितों ने उसके पिता के साथ लातों व थापों से मारपीट शुरू कर दी, जिससे उसके पिता के हाथ में चोट लगी और खून बहने लगा।




आरोपित यहीं नहीं रूके, इसके बाद आरोपितों ने पास ही एक कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे जीरे व खाद-बीज को बिखेर दिया। इतने में वह अपने लड़के कानाराम के साथ मौके पर पहुंचा और आरोपितों से माता-पिता को छुड़ाया। इसी बीच धापूदेवी उसकी माता के पास से ढाई साल की मासूम बच्ची को छीनकर वहां से भाग गई। उसके व उसके बेटे कानाराम के पीछा करने के बावजूद उसने मासूम बच्ची को लौटाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें