सोमवार, 29 अगस्त 2016

जालोर एक दिवसीय मानवाधिकार आमुखीकरण कार्यशाला मंगलवार को



जालोर  एक दिवसीय मानवाधिकार आमुखीकरण कार्यशाला मंगलवार को

जालोर 29 अगस्त - संविधानिक समाज यात्रा के संरक्षक जस्टिस सुरेन्द्र नाथ भार्गव द्वारा एक दिवसीय मानवाधिकार आमुखीकरण कार्यक्रम के तहत 30 अगस्त मंगलवार को प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि संविधानिक समाज यात्रा के संरक्षक जस्टिस सुरेन्द्र नाथ भार्गव द्वारा एक दिवसीय मानवाधिकार आमुखीकरण कार्यक्रम के तहत 30 अगस्त को प्रातः 10 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि वे कार्यशाला में आवश्यक रूप से उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

---000---

डीएलसीसी व डीएलआरसी की बैठक बुधवार को

जालोर 29 अगस्त - जिला स्तरीय समन्वय समिति (डीएलसीसी) व जिला स्तरीय साख समीक्षा समिति (डीएलआरसी) की बैठक 31 अगस्त बुधवार को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार मंे आयोजित की जायेगी।

मार्गदर्शी बैंक के मुख्य प्रबन्धक एम.एस.राठौड ने बताया कि माह जून 2016 को समाप्त तिमाही की जिले में बैकिंग एवं वित्तीय संस्थाओं द्वारा अर्जित प्रगति एवं उपलब्धियों, वार्षिक साख योजना, सरकारी ऋण योजनाओं एवं अन्य बैकिंग गतिविधियों की समीक्षा के लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति (डीएलसीसी) व जिला स्तरीय साख समीक्षा समिति (डीएलआरसी) की बैठक 31 अगस्त को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार मंे आयोजित की जायेगी।

---000---

जिला स्तरीय कौशल एवं आजीविका विकास समिति की बैठक 31 को

जालोर 29 अगस्त - जिला स्तरीय कौशल एवं आजीविका विकास समिति की बैठक जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 31 अगस्त बुधवार को सायं 5.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी।

---000---

जिला स्तरीय हैण्डबाॅल खेलकूद प्रतियोगिता सांकरणा मंे


जालोर 29 अगस्त - बरसात के पानी की अधिकता को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय हैण्डबाॅल खेलकूद प्रतियोगिता 17 व 1़9 वर्ष प्रथम समूह 2 सितम्बर से 5 सितम्बर तक भंवरानी के स्थान पर सांकरणा में आयोजित की जायेगी।

जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) श्यामसुन्दर सोलंकी ने बताया कि जिला स्तरीय हैण्डबाॅल खेलकूद प्रतियोगिता 17 व 1़9 वर्ष प्रथम समूह 2 सितम्बर से 5 सितम्बर तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भंवरानी में आयोजित की जानी थी किन्तु बरसात के पानी की अधिकता को दृष्टिगत रखते हुए अब प्रतियोगिता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांकरणा में आयोजित की जायेगी।

उन्होंने प्रतियोगिता से सम्बन्धित कार्मिकों को अपनी उपस्थिति राउमावि भंवरानी के स्थान पर राउमावि सांकरणा में देने के लिए निर्देशित किया हैं।

---000---

एक दिवसीय कौशल, रोजगार उवं उद्यमिता शिविर मंगलवार को

जालोर 29 अगस्त - रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारांे को लाभान्वित करने के लिए 30 अगस्त मंगलवार को एक दिवसीय कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जालोर में आयोजित किया जायेगा।

जिला रोजगार अधिकारी आनन्द कुमार सुथार ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के संरक्षण में रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारों को लाभान्वित करने के लिए 30 अगस्त को एक दिवसीय कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जालोर में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का उद्देश्य शिक्षित बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के अनुसार निजी क्षेत्रा के औद्योगिक संस्थानों से प्राप्त रिक्तियों के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना तथा मौके पर ही स्वरोजगार के लिए आवेदन पत्रा तैयार कर सम्बन्धित विभागों को प्रेषित कर स्वावलम्बी बनाना हैं।

उन्होने बताया कि शिविर में भर्ती के अतिरिक्त बेरोजगार आशार्थियों को व्यवसायिक मार्गदर्शन तथा सरकार द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं, प्रशिक्षण की जानकारी एवं ऋण आवेदन पत्रा भरवाने के लिए सम्बन्धित विभागांे द्वारा आवेदन पत्रा भरवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इच्छुक आशार्थी अपने शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक, अनुभव इत्यादि के दस्तावेज एवं पासपोर्ट साईज फोटो सहित शिविर में उपस्थित होकर लाभान्वित हो सकते हैं।

जालोर नगरीय क्षेत्रा की जल आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित

जालोर 29 अगस्त - जलदाय विभाग द्वारा जालोर नगर के पेयजल भडारकों की सफाई के कारण दो दिन पेयजल आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिाकी विभाग के नगर खण्ड के सहायक अभियन्ता द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जालोर शहर मुख्य हैड वक्र्स के सी.डब्ल्यू.आर. बागोडा रोड जालोर पर 900 के.एल के दोनो मुख्य पेयजल भण्डारक टैंकों की 30 अगस्त को सफाई कार्य के कारण शहर की आपूर्ति आगामी दो दिवस के लिए आंशिक रूप से बाधिक रहेगी।

----000---










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें