सोमवार, 1 अगस्त 2016

बाड़मेर इकरारनामा निष्पादन के लिए स्टाम्प डयूटी निर्धारित



बाड़मेर इकरारनामा निष्पादन के लिए स्टाम्प डयूटी निर्धारित

बाड़मेर, 1 अगस्त । बिजली कनेक्शन लेने के संबंध में उपभोक्ता एवं बिजली कम्पनियों के मध्य निष्पादित किये जाने वाले इकरारनामा पर स्टाम्प डयूटी की दर को घटाकर दस रूपये किया गया है। इसी प्रकार जल कनेक्शन प्राप्त करने के संबंध में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा निष्पादित करवाये जाने वाले इकरारनामा पर स्टाम्प डयूटी को यथावत रखा गया है।

उप पंजीयक बाडमेर नानगाराम ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बजट 2016-17 के अन्तर्गत वित्त अधिनियम 2016 के द्वारा राजस्थान स्टाम्प अधिनियम 1998 की अनुसूची के आर्टिकल 5 (जी) में संशोधन कर सामान्य इकरारनामा की दर को संशोधित कर एक सौ रूपये से बढाकर पाॅच सौ रूपये निर्धारित किया गयाा है। यह वृद्धि 8 मार्च, 2016 से प्रभावी की गई है। उन्होने बताया कि इस प्रावधान के फलस्वरूप जल कनेक्शन लिये जाने से संबंधित इकरारनामा पर पाॅच सौ रूपये स्टाम्प डयूटी देय है।

राजस्व अधिकारियों की बैठक 6 को
बाडमेर, 1 अगस्त। राजस्व अधिकारियों की बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 6 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने संबंधित अधिकारयों को 1अप्रेल से 31 जुलाई, 2016 तक की पूर्व मीटिंग एजेण्डानूसार सूचना निर्धारित प्रपत्रों में तैयार कर 4 अगस्त तक भिजवाने के निर्देश दिए है। उन्होने बताया कि बैठक में नेशनल लेण्ड रिकार्ड मार्डनाईजेशन कार्यक्रम, भामाशाह योजना, निर्वाचक नामावलियों के शुद्धिकरण का राष्ट्रीय अभियान, न्यायालयों में लम्बित वाद संबंधी लाईट्स की प्रगति, न्याय आपके द्वार अभियान की प्रगति, अवैध खनन की रोकथाम सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

उप सरपंच के निर्वाचन हेतु रिटर्निग एवं

सहायक रिटर्निग अधिकारी नियुक्त

बाडमेर, 1 अगस्त। पंचायत समिति धनाउ के ग्राम पंचायत नेतराड के उप सरपंच का निर्वाचन 6 अगस्त को संपन्न करवाने हेतु गठित मतदान दल में व्याख्याता एमबीसी राउमावि गांधी चैक बाडमेर सुरेन्द्र कुमार एवं व0अ0 राउमावि मारूडी भवानी शंकर को क्रमशः रिटर्निग/सहायक रिटर्निग अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ओ.पी.बिश्नोई ने मतदान दल में नियुक्त रिटर्निग अधिकारी/सहायक मतदान अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे 5 अगस्त को प्रातः 11.00 बजे निर्वाचन से संबंधित सामग्री प्राप्त कर गन्तव्य स्थान के लिए निर्वाचन सम्पादित करने हेतु प्रस्थान करेंगें। उन्होने बताया कि पंचायत समिति धनाउ के पंचायत नेतराड के उप सरपंच के निर्वाचन हेतु 6 अगस्त को प्रातः 10 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जाएगें। प्रातः 10.00 से 10.30 बजे तक नाम निर्देशित उम्मीदवारों की सूची बनाना और बैठक में पढना, नाम निर्देशन पत्रों की जांच एवं बैठक में चुनाव लड रहे उम्मीदवारों की सूची बनाने का कार्य किया जाएगा। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 6 अगस्त को प्रातः 11.00 से 11.30 बजे तक होगा।

स्वाधीनता दिवस समारोह

तैयारियों की समीक्षा बैठक 9 को

बाडमेर, 1 अगस्त। स्वाधीनता दिवस समारोह के अवसर पर जिला मुख्यालय पर आयोजित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में 9 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई से संबंधित अधिकारियों को उन्हें सौपे गये कार्यो की प्रगति रिपोर्ट के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें