बुधवार, 10 अगस्त 2016

बीकानेर अब माध्यमिक स्कूलों में लगाए जाएंगे 450 प्रधानाध्यापक



बीकानेर अब माध्यमिक स्कूलों में लगाए जाएंगे 450 प्रधानाध्यापक


राज्य की उच्च माध्यमिक स्कूलों में प्रधानाचार्यो व व्याख्याताओं की डीपीसी से पदस्थापन करने के बाद अब माध्यमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक लगाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।


अब माध्यमिक स्कूलों में लगाए जाएंगे 450 प्रधानाध्यापक




माध्यमिक स्कूल में रिक्त प्रधानाध्यापकों के पद शिक्षा निदेशालय द्वारा इसी माह भरने की कवायद चल रही है।







माध्यमिक शिक्षा में निदेशक का कार्य संभाल रहे प्रारंभिक शिक्षा निदेशक जगदीश चन्द्र पुरोहित ने वर्ष 2016-17 की रिक्तियों के विरुद्ध शेष चयनित एवं आरक्षित सूची के करीब 450 पदोन्नत होने वाले प्रधानाध्यापकों की सूची जारी कर दी है।







पुरोहित ने बताया कि काउंसलिंग में वरीयता निर्धारण के लिए विशेष वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 अगस्त तक निर्धारित प्रारूप में सभी आवश्यक प्रमाणों सहित जानकारी विभाग की मेल आईडी पर भेजने के निर्देश दिए गए हैं।




काउंसलिंग में इन्हे मिलेगी वरीयता

हर बार की तरह इस बार भी प्रधानाध्यापकों के पदस्थापन में भी प्राथमिकता क्रम निर्धारित किया गया है । इसमें सबसे पहले 70 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी।







इसके बाद विधवा व परित्यक्ता,असाध्य रोगी, एकल महिला, अन्य महिला, भूतपूर्व सैनिकों व अन्य शेष अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया जाएगा।







वर्ष 2016-17 की डीपीसी में शेष चयनित व आरक्षित सूची के अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग के वर्ष 90-91 के वरिष्ठ अध्यापकों के वरिष्ठता क्रमांक 2363 तक तथा एसटी वर्ग में 97-98 के वरिष्ठता क्रमांक 2326 तक के अभ्यर्थियों के माध्यमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक बनने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें