सोमवार, 29 अगस्त 2016

जैसलमेर रोजगार मेले का आई.टी.आई में हुआ आयोजन विभिन्न योजनाओं के तहत 18 आवेदन-पत्रों का किया गया वितरण



जैसलमेर रोजगार मेले का आई.टी.आई में हुआ आयोजन विभिन्न योजनाओं के तहत 18 आवेदन-पत्रों का किया गया वितरण



जैसलमेर, 29 अगस्त। जिला रोजगार कार्यालय जैसलमेर के तत्वावधान सोमवार को जिला मुख्यालय पर गांधी काॅलौनी स्थित आई.टी.आई कार्यालय में बैरोजगारों को स्वरोजगार प्रदान की दृष्टि से रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले के दौरान कई बैरोजगार आषार्थियों ने बढ़चढ़ कर बड़ी रुचि के साथ भागीदारी निभाई।

रोजगार मेले के अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण , श्रम कल्याण विभाग के जिला प्रबंधक राहुल टाक , टाटा मोटर्स के एच.आर. मैनेजर विजय भव्या, जीयुएस सिक्युरिटी कंपनी के एच.आर. बी.एल.शर्मा के साथ ही आई.टी.आई के अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण ने रोजगार मेले के बारे में यह जानकारी देते हुए बताया कि टाटा मोटर्स साणंद(गुजरात) द्वारा 9 बेरोजगारी युवको में मेकेनिकल मे चयन किया गया तथा सिक्यूरिटी सर्विसेज गुडगांॅव द्वारा 15 सुरक्षा गार्ड में चयन किया गया। आरएसएडीसी द्वारा विभिन्न टेªड मंे प्रषिक्षण के लिए 9 युवकों का पंजीयन किया गया इसी प्रकार 95 निर्माण श्रमिको का पंजीयन एवं 10 का नवीनीकरण किया गया । षिक्षा छात्रवृति योजना के अन्तर्गत 6 आवेदन पत्र भरवाए गए तथा विभिन्न योजनाओं में 18 लोगों के आवेदन पत्रों का वितरण किया गया।

----000----

आरटीई के तहत निजी विद्यालयों की भौतिक सत्यापन की जांच हेतु दलों का गठन, प्रशिक्षण संपन्न

जैसलमेर, 29 अगस्त। आरटीई के तहत निजी विद्यालयों को फीस पुर्नभरण सत्र 2016-17 का भौतिक सत्यापन करवाने हेतु दलों को आज दिनांक 22.8.2016 को पंचायत समिति सम के सभागार में भौतिक सत्यापन दल के अध्यक्ष का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक प्रतापसिंह कस्वां ने भौतिक सत्यापन करने वाले दल अध्यक्ष से सत्यापन के दौरान सतर्कता बरतने के साथ ही विभागीय नियमानुसार संपूर्ण रेकर्ड की जांच समय पर (दिनांक 23.8.2016 से 10.9.2016) कर भौतिक सत्यापन प्रतिवेदन रिपोर्ट संबंधित ब्लाॅक कार्यालय में जमा करावें। उन्होंने पंचायत समिति जैसलमेर के अधीन संचालित सभी निजी विद्यालयों के संस्थाप्रधानों को निर्देशित किया है कि वे भौतिक सत्यापन प्रतिवेदन रिपोर्ट सत्र 2016-17 की प्रति आरटीई वेबपोर्टल से दो प्रति में डाउनलोड कर रखें। ताकि जांच दल जांच कर सकें। इसके अभाव में जांच नहीं होती है तो संपूर्ण जिम्मेवारी संबंधित संस्था की होगी।

जिन विद्यालयों ने सत्र 2015-16 के द्वितीय किश्त हेतु क्लेम बिल जनरेट कर रजिस्र्टड डाक से प्रेषित कर रजिस्र्टड नम्बर पोर्टल पर नहीं चढाये है वे दिनांक 25 अगस्त से पूर्व पूर्ण कर लें। अन्यथा इसके अभाव में सत्र 2015-16 की द्वितीय किश्त का भुगतान नहीं हो सकेगा। जिसकी समस्त जिम्मेवारी संबंधित संस्थाप्रधान की होगी। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री कमलकिशोर व्यास ने दलों के अध्यक्षों को सख्त हिदायत दी कि वे बिना पक्षपात के अपना काम ईमानदारी व निष्ठा के साथ सम्पादित करें। ताकि इस योजना का लाभ दुर्बल वर्ग के विद्यार्थियों को मिल सकें। इस अवसर पर ब्लाॅक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी पंचायत समिति जैसलमेर उम्मेदसिंह भाटी, एबीईईओ बसंत कुमार छंगाणी ने भी अपने विचार प्रकट किये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें