बुधवार, 6 जुलाई 2016

जैसलमेर,ईदुलफितर त्यौहार को लेकर कानून एवं शांति व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्टेªट नियुक्त



राज्य सरकार द्वारा 7 जुलाई,गुरुवार को ईदुलफितर का सार्वजनिक अवकाष घोषित

ईदुलफितर त्यौहार को लेकर कानून एवं शांति व्यवस्था सुव्यवस्थित ढंग से बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्टेªट नियुक्त


जैसलमेर, 6 जुलाई। जिले मे 7 जुलाई, ईदुलफितर त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था सुचारु ढंग से बनाए रखने के लिए उपखण्ड मजिस्टेªट,जैसलमेर ,पोकरण ,फतेहगढ़ और भणियांणा को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में कर्तव्य एवं दायित्व निर्वहन करने के लिए ड्यूटी मजिस्टेªट के उत्तरदायित्व सौंपे गये हैं।

जिला मजिस्टेªट,जैसलमेर मातादीन शर्मा द्वारा जारी आदेष के अनुसार राज्य सरकार के निर्देषानुसार ईदुलफितर त्यौहार पर 7 जुलाई, गुरुवार को सार्वजनिक अवकाष घोषित किया गया है। आदेषानुसार संबंधित ड्यूटी मजिस्टेªट को निर्देषित किया गया हैं कि वे ईदुलफितर के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सौंपे गए दायित्वों का गंभीरतापूर्वक बेहतर ढंग से निर्वहन करना सुनिष्चित करेगें।

---000---

विष्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई सोमवार को विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा


जैसलमेर, 6 जुलाई। विष्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई सोमवार को जैसलमेर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.आर.नायक ने बताया कि इस दोरान जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा और गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़े का प्रातः 10ः30 हनुमान चैराहा पर शुभारम्भ कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है।

डाॅ.नायक ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत ’’ जिम्मेदारी निभाओ,प्लान बनाओ ’’ अवधारणा के व्यापक दृष्टि से प्रचार-प्रसार तथा आमजन में प्रभावी ढंग से जागरुकता लाने के लिए एक दिवसीय स्वास्थ्य मेला और प्रदर्षनी का भी आयोजन किया जाएगा। डाॅ. नायक ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों , संबंधित अधिकारियों,कार्मिकों के साथ ही समस्त स्वयंसेवी संस्थानों के पदाधिकारीगण व नगर के आमजन से विषेष आग्रह किया हैं कि वे इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में अपनी अहम् भूमिका निभावें।

--000---

शिक्षा विभाग में अधिशेष शैक्षणिक

कार्मिकों के रिक्त पदों वाले विद्यालयों में

पदस्थापन/समायोजन परामर्श शिविर के

माध्यम से आगामी 8.जुलाई से 13 जुलाई तक


जैसलमेर , 6 जुलाई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रारंभिक शिक्षा विभाग में अधिशेष शैक्षणिक कार्मिकों के रिक्त पदों वाले विद्यालयों में पदस्थापन/समायोजन परामर्श शिविर के माध्यम से आगामी 8.जुलाई से 13 जुलाई 2016 तक किये जावेंगे। अधिशेष शैक्षणिक कार्मिकों की सूची विभागीय वेबसाईट डब्लूडब्लूडब्लू . षिक्षा , राजस्थान .गर्वमेन्ट . ईन पर एवं कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर देखी जा सकेगी।

जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारंभिक जैसलमेर प्रतापसिंह कसवा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि, पदस्थापन हेतु वरीयता सूची में प्राथमिकता चाहने वाले विशेष श्रैणी कार्मिक यथा दिव्यांग, असाध्य रोग से पीड़ित (कैंसर एवं ब्रेन ट्यूमर), विधवा एवं परित्यक्ता महिला अभ्यर्थी 4 जुलाई सोमवार तक आवष्यक रुप से अपने आवश्यक दस्तावेज यथा विकलांगता प्रमाण पत्र, असाध्य रोग की स्थिति में चिकित्सक प्रमाण पत्र, विधवा व परित्यक्ता कार्मिक होने की स्थिति में 10/- के सत्यापित शपथ पत्र पर पुनर्विवाह नहीं होने व पति का मृत्यु प्रमाण पत्र तथा माननीय न्यायालय की डिक्री कार्यालय में अनिवार्य रुप से प्रस्तुत करें। इसके अभाव में पदस्थापन में वरीयता प्रदान नहीं की जावेगी।

उन्होंने बताया कि परामर्श शिविर के लिए निर्धारित तिथि को काउन्सलिंग प्रारंभ होने से डेढ़ घंटा पूर्व (प्रातः 8ः30 से 10ः00) रजिस्ट्रैशन की कार्यवाही की जावेगी। 10ः00 बजे पश्चात् (विलम्ब से) आने पर कार्मिकों को वरीयता का लाभ देय नहीं होगा एवं उनकी काउन्सलिंग अन्त में की जावेगी। गौरतलब है कि काउन्सलिंग में आमंत्रित शिक्षक निर्वाचन विभाग द्वारा अधिसूचित निर्धारित पहचान पत्रों में से किसी एक पहचान पत्र अपने साथ अनिवार्य रूप से लावंे। उल्लेखनीय है कि काउन्सलिंग दिवस को आमंत्रित कार्मिकों के सहयोगार्थ हेल्पलाईन दूरभाष संख्या 02992-252118 रहेगी।

--बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति समीक्षा के लिए

गठित द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक 13 जुलाई बुधवार को


जैसलमेर ,6 जुलाई। जिले में बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा के लिए जिला स्तर पर गठित द्वितीय स्तरीय समिति की मासिक बैठक आगामी 13 जुलाई बुधवार को अपरन्ह 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में रखी गयी है। यह जानकारी मुख्य आयोजना अधिकारी जिला परिषद ,जैसलमेर डाॅ. बृजालाल मीणा ने दी।

मुख्य आयोजना अधिकारी डाॅ. मीणा ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देषित किया गया हैं कि वे जून माह की प्रगति रिपोर्ट के साथ नियत समय पर बैठक में उपस्थित होवें।

--000---

जिला आयोेजना समिति की बैठक 21 जुलाई गुरुवार को


जैसलमेर ,6 जुलाई। जिला स्तर पर गठित जिला आयोजना समिति की बैठक आगामी 21 जुलाई गुरुवार को प्रातः 11 बजे जिला परिषद जैसलमेर के अटल सेवा केन्द्र में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल की अध्यक्षता में रखी गई हैं। यह जानकारी मुख्य आयोजना अधिकारी जिला परिषद ,जैसलमेर डाॅ. बृजालाल मीणा ने दी।

--000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें