गुरुवार, 28 जुलाई 2016

जैसलमेर, जिले के प्रभारी मंत्री श्री चैधरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहनगढ में किया पौधारोपण, स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

जैसलमेर, जिले के प्रभारी मंत्री श्री चैधरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहनगढ में किया पौधारोपण,स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

जैसलमेर, 28 जुलाई। जिले के प्रभारी मंत्री श्री अमराराम चैधरी ने इगानप वन परियोजना के वन महोत्सव के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहनगढ में पौधारोपण किया। उन्होंने पीपल का पौधा लगाया वहीं नगरविकास न्यास के अध्यक्ष डाॅ0जितेन्द्रसिंह ने बड का पौधा लगाकर लोगों को वृक्षों के महत्व का संदेष दिया। इस दौरान उपवन संरक्षक श्रीमती सुदीप कौर, उपखंड अधिकारी संजयकुमार वासु,सहायक वन संरक्षक नाथाराम चैधरी,चिकित्सालय प्रभारी डाॅ.के.आर.पंवार के साथ ही अन्य जन प्रतिनिधि एवं चिकित्सा व वन कर्मी उपस्थित थे। सहायक वन संरक्षक नाथाराम चैधरी ने बताया कि चिकित्सालय के अन्दर एवं बाहर दीवार के पास लगभग 100 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए जायेगें।

स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री चैधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया एवं वहां कि चिकित्सा व्यस्थाएं देखी वहीं चिकित्सा प्रभारी से चिकित्सा व्यवस्थाओं के संबंध मंे जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सालय में उपलब्ध दवाइयांे के साथ ही प्रयोगषाला एवं दवा वितरण केन्द्र का भी निरीक्षण किया एवं चिकित्सा अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे सेवा भावना से मरीजों का उपचार करें। उन्होंने निःषुल्क दवा एंव जांच का लाभ मरीजों को पूरा उपलब्ध कराने के निर्देष दिए । उन्होंने चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के निर्देष दिए।

प्रभारी मंत्री श्री चैधरी को सरपंच दोस्त अली एवं समाजसेवी हिम्मताराम चैधरी ने चिकित्सालय में जो पुरानी 108 एम्बूलेेंस हंै उसकी जगह नई एम्बूलेंस दिलाने के संबंध में आग्रह किया। इस संबंध में प्रभारी मंत्री ने कहा कि सांसद कोटे से एम्बूलेंस की व्यवस्था के साथ ही चिकित्सालय का रंगरोगन एवं अन्य मरम्मत कार्य करवाकर चिकित्सालय को और अधिक अच्छा बनाने की आवष्यकता जताई।




----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें