सोमवार, 13 जून 2016

अजमेर गुलाबबाड़ी क्षेत्रा के लोगों को मिलेगा पूरे प्रेशर से पानी



अजमेर गुलाबबाड़ी क्षेत्रा के लोगों को मिलेगा पूरे प्रेशर से पानी
महिला एवं बाल विकास मंत्राी ने किया 1.65 करोड़ के उच्च जलाशय का शुभारम्भ

अजमेर 13 जून। महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि राज्य में प्रत्येक नागरिक को शुद्ध एवं पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता हैं। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे चाहती है कि राजस्थान जल के क्षेत्रा में आत्मनिर्भर बने। मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

महिला एवं बाल विकास मंत्राी श्रीमती भदेल ने आज कल्याणीपुरा रोड पर टेकरी स्कूल में 1.65 करोड़ रूपए लागत की पानी की टंकी का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि गुलाबबाड़ी क्षेत्रा में जगदम्बा काॅलोनी, गणेश नगर, शिव काॅलोनी, आनन्दपुरी एवं इन्द्र काॅलोनी सहित आसपास के क्षेत्रा में लगातार कम दबाव से जलापूर्ति की समस्या बनी हुई थी। क्षेत्रावासियों की परेशानी को समझकर हमने उच्च जलाशय का निर्माण करवाया है। अब लोगों को पेयजल से संबंधित परेशानियों से निजात मिलेगी। इस उच्च जलाशय की क्षमता 15 लाख लीटर की है।

श्रीमती भदेल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को जल के क्षेत्रा में आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान भी चलाया जा रहा है। गांव का पानी गांव में और खेत का पानी खेत में रहेगा तो भूमिगत जल का स्तर भी बढ़ जाएगा। राजस्थान पानी के क्षेत्रा में आत्मनिर्भर बनेगा।

श्रीमती भदेल ने कहा कि राज्य सरकार शहरों और गांवों के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा में पिछले ढाई सालों में अरबों रूपए के विकास कार्य कराए गए हैं। विकास की यह गति निरन्तर बरकरार रहेगी। इस अवसर पर श्री कंवल प्रकाश किशनानी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें