मंगलवार, 14 जून 2016

बालोतरा.पूर्व विधायक ने रीको अधिकारी को जड़ा थप्पड़, देखकर पुलिस रह गई सन्न



बालोतरा.पूर्व विधायक ने रीको अधिकारी को जड़ा थप्पड़, देखकर पुलिस रह गई सन्न


बाड़मेर जिले के बालोतरा शहर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान पचपदरा के पूर्व कांग्रेसी विधायक मदन प्रजापत ने रीको के क्षेत्रीय अधिकारी (आरएम) प्रवीण कुमार गुप्ता को थप्पड़ जड़ दिया। अचानक हुई इस घटना के बाद एकबारगी आस-पास खड़े पुलिस-प्रशासन के अधिकारी और लोग सन्न रह गए। वहीं मामला बढ़ता देख यहां अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया और इसके बाद भी कार्रवाई जारी रही। इस संबंध में रिको आरएम ने थाने में पूर्व विधायक के विरुद्ध रिपोर्ट दी है।




जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र के मार्गों में बढ़ रहे अस्थायी अतिक्रमणों के मामले में जिला कलक्टर के निर्देश पर रीको ने स्थानीय उपखंड प्रशासन और पुलिस के सहयोग से 10 जून को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की थी। तब प्रथम चरण में कार्रवाई कर शेष अतिक्रमियों को जल्द अपने कब्जे हटाने की चेतावनी दी गई। इसके बाद मंगलवार सुबह रीको की टीम पुलिस-प्रशासन के साथ एक बार फिर से यहां पहुंची और अतिक्रमण तोडऩे लगी।




इसी दौरान यहां पूर्व विधायक प्रजापत आ गए और कार्रवाई को गरीब विरोधी बताते हुए इसे रोकने की मांग करने लगे। सुबह करीब 9:45 बजे एक केबिन को हटाने के मामले में अचानक विधायक तैश में आ गए और उन्हें यहां खड़े रीको आरएम गुप्ता के थप्पड़ जड़ दिया। तभी पास में खड़े बालोतरा थानाधिकारी गौरव अमरावत ने प्रजापत का हाथ पकड़ लिया और उन्हें खींचकर एक तरफ ले गए। इसके बाद कार्रवाई फिर से शुरू हुई तो फिर से प्रजापत ने विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने एक जगह सडक़ पर बैठ धरना दिया तो उनके कई समर्थक भी साथ हो लिए।




तनाव बढ़ता देख यहां मौजूद उपखंड अधिकारी उदयभानु चारण और पुलिस उप अधीक्षक राजेश माथुर ने आस-पास के थानों से अतिरिक्त जाब्ता मंगवाया। इसके बाद कार्रवाई जारी रखी। इधर, इस मामले को लेकर रीको आरएम प्रवीण कुमार गुप्ता ने थाने में पूर्व विधायक के विरुद्ध रिपोर्ट पेश कर कार्रवाई की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें