सोमवार, 30 मई 2016

बाड़मेर,मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता स्वीकृत



बाड़मेर,मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता स्वीकृत

बाड़मेर, 30 मई। विभिन्न दुर्घटनाआें में कुछ व्यक्तियां की मौत होने पर उनके परिवारां की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मुख्यमंत्री की ओर से संवेदना प्रकट करते हुए मृतकां के परिवारां को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि बिशाला निवासी धनाराम पुत्र पोकरराम, सुरेश पुत्र किशनाराम की जहरीली शराब पीने से मौत होने पर 75-75 हजार एवं दरूड़ा निवासी खीमाराम पुत्र शिवजीराम, तारातरा निवासी रतनाराम पुत्र तेजाराम, खेड़ निवासी बींजाराम पुत्र रूपाराम, भवानीसिंह पुत्र कानसिंह निवासी भूकाथानसिंह की सड़क हादसे में मौत होने पर उनके परिजनां को सहायता राशि के रूप में 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

आज होगा कई स्थानां पर राजस्व लोक अदालत का आयोजन

बाड़मेर, 30 मई। बाड़मेर जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत 31 मई मंगलवार को विभिन्न स्थानां पर राजस्व लोक अदालतां का आयोजन होगा। इस दौरान लंबित राजस्व प्रकरणां का निस्तारण किया जाएगा।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि मंगलवार 31 मई को उपखंड क्षेत्र बाड़मेर में अटल सेवा केन्द्र नांद, अटलसेवा केन्द्र झाफलीकला, बायतू में कूंपलिया, सिणधरी में ग्राम पंचायत नाकोड़ा एवं सिणधरी चारणान के लिए ग्राम पंचायत मुख्यालय सिणधरी चारणान, बालोतरा में सिमरखिया, दुर्गापुरा के लिए अटल सेवा केन्द्र सिमरखिया, धोरीमन्ना में कोजा ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र कोजा, सिवाना में ग्राम पंचायत देवंदी में राजस्व लोक अदालत का आयोजन होगा। उन्हांने बताया कि 1 मई को बाड़मेर उपखंड में अटल सेवा केन्द्र रावतसर, शिव में राणासर एवं खुडाणी के लिए राणासर, बायतू में माधासर,रामसर में खारिया राठौड़ान ग्राम पंचायत के लिए राउप्रावि खारिया राठौड़ान, गुड़ामालानी में पीपराली एवं रामजी गोल फांटा के लिए अटल सेवा केन्द्र पीपराली, बालोतरा में किटनोद एवं आसोतरा के लिए अटल सेवा केन्द्र किटनोद, सिवाना में पउ एवं कांखी ग्राम पंचायत के लिए ग्राम पंचायत मुख्यालय कांखी, चौहटन में ग्राम पंचायत पनोरिया, बोली, तरला, सांवलासी के लिए अटल सेवा केन्द्र पनोरिया में राजस्व लोक अदालत आयोजित की जाएगी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने अधिकाधिक लोगां से राजस्व लोक अदालतां में शामिल होकर लंबित प्रकरणां का निस्तारण करवाने की अपील की है।

373 प्रकरण निस्तारितः न्याय आपके द्वार अभियान के तहत तहसीलदार बाड़मेर की ओर से बूठ जेतमाल में आयोजित राजस्व लोक अदालत में 373 प्रकरणां का निस्तारण किया गया।

Attachments area

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें