सोमवार, 25 अप्रैल 2016

जालोर 28 एडोप्टर्स को कारण बताओ नोटिस जारी



जालोर  28 एडोप्टर्स को कारण बताओ नोटिस जारी
जालोर 25 अप्रेल - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवादों का नियुक्त एडोप्टरों द्वारा सत्यापन नहीं किये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किये हैं।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि प्रशासनिक सुधार विभाग के निर्देशानुसार राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर जालोर जिले में कुल दर्ज 12669 परिवादों में से 10887 परिवादों का निस्तारित होने के बावजूद भी मात्रा 3807 परिवादों का ही जालोर जिले में नियुक्त एडोप्टरों द्वारा सत्यापन करने तथा शेष 7080 परिवादों को सम्बन्धित एडोप्टरों द्वारा सत्यापन नहीं किये जाने पर 28 एडोप्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।

उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर जिले के सम्बन्धित एडोप्टरों को आवंटित ग्राम पंचायतों के निस्तारित परिवादों का सत्यापन नहीं किये जाने पर समस्त उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों, विकास अधिकारियों एवं समस्त उप तहसीलदारों को नोटिस जारी कर 6 मई तक निस्तारित परिवादों का सत्यापन करने तथा राज्य सरकार के निर्देशानुसार समय पर सत्यापन नहीं करने वाले एडोप्टर्स के विरूद्ध सेवा नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

---000---

2 नवीन राजस्व ग्रामों के सृजन के लिए आपत्तियां आमन्त्रिात
जालोर 25 अप्रेल - चितलवाला तहसील क्षेत्रा के मूल राजस्व ग्राम केसुरी से दो नवीन राजस्व ग्रामों के सृजन के लिए आपत्तियां आमन्त्रिात की गई हैं।

जिला कलक्टर (भू.अ.) अनिल गुप्ता ने बताया कि चितलवाना तहसील क्षेत्रा के मूल राजस्व ग्राम केसुरी से दो नवीन राजस्व ग्राम लोटेश्वर व जेतेश्वर के सृजन के लिए चितलवाना तहसीलदार से प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इन ग्रामों के नामकरण अथवा अन्य किसी भी प्रकार से नवसृजन के सम्बन्ध में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई आपत्ति हैं तो 15 मई, 2016 तक जिला कलेक्टर कार्यालय में पत्रा के माध्यम से या व्यक्तिगत रूप से कार्य दिवसों में उपस्थित होकर अपनी आपत्तियां प्रस्तुत की जा सकेगी तत्पश्चात् प्राप्त होने वाले आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा।

---000---

जिला स्तरीय कौशल एवं आजीविकास विकास समिति की बैठक बुधवार को
जालोर 25 अप्रेल -जिला स्तरीय कौशल एवं आजीविका विकास समिति की बैठक जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 27 अप्रेल बुधवार को दोपहर 2.30 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी।

आरएसएलडीसी के जिला प्रबन्धक राजेन्द्र सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय कौशल एवं आजीविका विकास समिति की बैठक जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 27 अप्रेल बुधवार को दोपहर 2.30 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी जिसमें सभी सम्बन्धित सदस्य एव कार्यक्रम क्रियान्वयन एजेन्सी पीआईए प्रतिनिधियों सहित पूर्ण तैयारी सहित बैठक में उपस्थित होंगे।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें