बुधवार, 27 अप्रैल 2016

स्ीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम में वर्ष 2014-15 के बकाया कार्यो को शीध्र पूर्ण करावे - जिला कलक्टर



जोधुपर सांसद  शेखावत नेे मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में 12 लाख रुपयो के 4 कार्यो की अनुषंषा की


जैसलमेर , 27 अप्रेल/जोधपुर - पोकरण सांसद गजेन्द्रसिंह शोखावत ने सासंद स्थानीय क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में 12 लाख रुपये लागत के 4 सार्वजनिक टांका निर्माण की स्वीकृति की अनुषंषा की है।

सांसद श्री शेखावत ने पंचायत समिति सांकडा के ग्राम पंचायत पन्नासर के गांव शक्ति फौजदार नगर में भीमसिंह जेतमाल सिंह के पाडा व गुलाबसिंह मोतीसिंह का पाडा में तीन - तीन लाख रुपये लागत के सार्वजनिक टांका निर्माण की अनुषंषा की है। इसी प्रकार मलाड पंचायत के गांव रुपसर में सियाग जाटो की ढाणी के पास षिवनगर तथा राजकीय प्राथमिक विधालय भैंसानाडा षिवनगर में टांका निर्माण की स्वीकृति की अनुषंषा की है।

---जिले के सभी ई-मित्रों को केन्द्रीय सहकारी बैंक जैसलमेर का बैंकिंग संवादकत्र्ता बनना अनिवार्य


जैसलमेर 27 अपे्रल/बैंक के प्रबन्ध निदेषक अजय कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में कार्यरत सभी ई-मित्रों को राज्य सरकार के आदेषानुसार जैसलमेर केन्द्रीय सहकारी बैंक का बीसी बनाना अनिवार्य है। श्री शर्मा ने बताया कि राजकीय योजनाओं के सुचारु संचालन के लिए सभी ई-मित्रों का योगदान आवष्यक है।

प्रबन्ध निदेषक ने जिले के सभी ई-मित्रों को निर्देषित किया है कि वे अविलंब केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रधान कार्यालय में आकर बीसी बनने की कार्यवाही प्रारम्भ करें तथा राजकीय कार्यों में सहयोग प्रदान करें। इससे आपकी आमदनी बढेगी।

---000---

स्ीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम में वर्ष 2014-15 के बकाया कार्यो को शीध्र पूर्ण करावे - जिला कलक्टर

पूर्णता एवं उपयोगिता प्रमाण पत्र समय पर पेष करने के दिये निर्देष


जैसलमेर , 27 अप्रेल/जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) की प्रगति समीक्षा बैठक में कार्यकारी एजेन्सी के अधिकारियों को कडे निर्देष दिये कि वर्ष 2014 - 15 तक जो स्वीकृत कार्य बकाया है उनको शीध्र ही पूर्ण करावे एवं इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरते। उन्होंने कहा कि समय पर आवंटित धनराषि का उपयोग नहीं होने से भारत सरकार द्वारा बजट कम किया जा सकता है इसलिए सभी कार्यकारी एजेन्सी इसमें विषेष रुचि दिखाकर समय पर बजट का उपयोग करें। उन्हांेने वर्ष 2011-12 , 2012-13 , 2013-14 एवं 2014-15 के कार्यकारी एजेन्सीवार स्वीकृत कार्यो , पूर्ण कार्यो एवं बकाया कार्यो की विस्तार से समीक्षा की एवं विषेष रुप से पानी, बिजली एवं सडक के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता से करने पर जोर दिया ताकि इस योजना से सीमा क्षेत्र के लोगो को समय पर सुविधा का लाभ मिले।

जिला कलक्टर शर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीएडीपी की प्रगति समीक्षा बैठक में यह निर्देष दिये। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण के साथ ही कार्यकारी एजेन्सी के अधिकारी गण उपस्थित थें। जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को यह भी हिदायत दी कि वे बीएडीपी मेें स्वीकृत कार्यो को समय पर चालू करें । उन्हांेने जिन कार्यो की प्रषासनिक स्वीकृति जारी हो जाती है उनकी समय पर तकनीकि स्वीकृति जारी करने के निर्देष दिये। उन्होंने लाईन डिपार्टमेन्ट को निर्देष दिये कि जितनी राषि योजना के अंतर्गत हस्तांतरित की जाती है उसका उपयोगिता प्रमाण पत्र समय पर पेष करे इसमें किसी प्रकार की देरी नहीं करे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014-15 के कार्य समय पर पूर्ण नही किये तो संबंधित कार्यकारी एजेन्सी के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होेंने वर्ष 2015-16 के स्वीकृत कार्यो को समय पर चालू करने के निर्देष दिये।उन्होंने विकास अधिकारियों को भी निर्देष दिये कि वे बकाया कार्यो को प्राथमिकता से पूर्ण करावे। मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण ने संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे बकाया उपयोगिता प्रमाण पत्र समय पर पेष करे एवं इसके साथ ही जितनी राषि के कार्य करवा दिये जाते है उतनी राषि के उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर दे। उन्होंने कार्यो की गुणवता बनाये रखने पर विषेष जोर दिया।

बैठक में उपवन सरंक्षक डीडीपी डाॅ ख्याति माथूर, विकास अधिकारी लादूराम विष्नोई , टीकमाराम चैधरी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता जलदाय कुमुद माथूर , सार्वजनिक निर्माण विभाग हरीष माथूर, अधिषाषी अभियंता जलदाय ए.के.पाण्डे, विद्युत एन.के.जोषी, पीडब्ल्यूडी हरिसिंह भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें