मंगलवार, 29 मार्च 2016

गुजरात: CM की बेटी पर उठी करप्शन की उंगली, स्पीकर ने सभी कांग्रेस सदस्यों को किया सस्पेंड

गुजरात: CM की बेटी पर उठी करप्शन की उंगली, स्पीकर ने सभी कांग्रेस सदस्यों को किया सस्पेंड


गुजरात में मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की पुत्री अनार पटेल से संबंधित एक कंपनी को गिर वन क्षेत्र में कथित तौर पर भ्रष्ट तरीके से औने-पौने दाम पर किए गए भूमि आवंटन के मामले को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।

कांग्रेस के जबरदस्त हंगामे के बीच अध्यक्ष गणपत वसावा ने इस प्रमुख विपक्षी दल के सभी सदस्यों को दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया।




प्रांतीज के कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह बारैया ने जब शून्यकाल के दौरान उक्त भूमि आवंटन से संबंधित एक संकल्प प्रस्तुत करने की कोशिश की तो अध्यक्ष ने इसे खारिज कर दिया।

इसके बाद कांग्रेसी सदस्य उत्तेजित होकर नारेबाजी और मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करने लगे। अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंचे कांग्रेस विधायकों के हाथ में ऐसी तख्तियां भी थी जिन पर 'हार्दिक जेल में, अनार महल में' और 'अनार की माता, भ्रष्टाचार की दाता' जैसे नारे लिखे थे।

अध्यक्ष की ओर से उन्हें उनकी सीट पर लौटने के बार बार के आग्रह के बावजूद जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्होंने सभी कांग्रेसी सदस्यों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद भी जब कांग्रेसी विधायकों का प्रदर्शन और नारेबाजी जारी रही तो उन्हें मार्शलों की मदद से जबरदस्ती सदन से बाहर किया गया।

बाद में, वरिष्ठ कांग्रेस विधायक शक्ति सिंह गोहिल ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री की बेटी से जुडे भ्रष्टाचार के इस मामले को दबाने की कोशिश के तहत ही अध्यक्ष ने श्री बारैया के संबंधित संकल्प को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी और इसे दबाने के सरकार के प्रयासों को विफल करते हुए इसे उजागर करेगी। गौरतलब है कि विधानसभा का मौजूदा बजट सत्र आगामी 31 मार्च को समाप्त होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें