सोमवार, 4 जनवरी 2016

जैसलमेर रंगोलियों से सजाया गड़ीसर तालाब



जैसलमेर रंगोलियों से सजाया गड़ीसर तालाब
जैसलमेर श्रीमती किसनी देवी मगनीराम राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय षिविर के तीसरे दिन रानी दुर्गावती दल ने प्रार्थना सभा अनमोल वचन राष्ट्रीय एकता गीत से प्रथम सत्र को आरम्भ किया गया व आज के दिन के दायित्वों से दलवार कार्य प्रदान किया गया। छात्राओं द्वारा चाय व अल्पाहार के पश्चात् शाला परिसर की सफाई की गयी। द्वितीय सत्र गड़ीसर सरोवर के मुख्य द्वार पर व आस पास सफाई कर स्वच्छ भारत मिषन का संदेष दिया। गड़ीसर तालाब पर रंग बिरंगी रंगोलिया बनाकर स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत पोलीथीन मुकत हो जैसाण का संदेष जन - जन को समझाया गया।

कार्यक्रम प्रभारी माया व्यास ने मानव जीवन में रंगों का महत्व सृजन क्रियात्मकता पर प्रकाष डाला व सकारात्मक सोच और सहयोग से हर कार्य को सरलता से किया जा सकता है उस पर चर्चा को गयी। संस्था प्रधान सरोज गर्ग ने केरियर निर्माण में माता पिता व गुरुजनों को मार्गदर्षन पर विचार रखें। श्रीमती अरुणा व्यास ने जैसलमेर के दर्षनीय स्थानों व उसके महत्व को समझने व सही ढंग से रख-रखाव पर बल दिया। श्रीमती संगीता आचार्य ने निष्ठा व लग्न से कार्य करने की सलाह दी।

देषी-विदेषी पर्यटकों ने रंगोलियों को देखा कैमरों में कैद किया व उसका निर्णय देषी-विदेषी पर्यटकों द्वारा करवाया गया व दलों को प्रथम, द्वितीय तृतीय स्थान प्रदान किया गया।

कार्यक्रम प्रभारी ने आगामी दिवस के कार्या से छात्राओं को अवगत करवाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें