सोमवार, 4 जनवरी 2016

वनपाल व वन रक्षक भर्ती परीक्षा की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए बैठक सम्पन्न



शिविरा पंचाग की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश

जालोर 4 जनवरी - जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के समस्त निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को निर्देश दिये हैं कि वे शिविरा पंचांग की पालना सुनिश्चित करें।

जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) जयनारायण द्विवेदी ने बताया कि निजी विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा घोषित शीतकालीन अवकाश में भी विद्यालयों का संचालन कर रहे हैं इस सम्बन्ध में शिकायते प्राप्त हो रही हैं जो नियम विरूद्ध हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की गतिविधि को गम्भीरता से लिया जाकर ऐसे विद्यालयों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने जिले के समस्त विद्यालयों को शिविरा पंचांग की पालना के लिए पाबन्द किया हैं।

---000---

वनपाल व वन रक्षक भर्ती परीक्षा की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए बैठक सम्पन्न
जालोर 4 जनवरी - राज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक द्वारा वनपाल व वन रक्षक की होने वाली पर सीधी भर्ती परीक्षा-2015 की आवश्यकक व्यवस्थाओं के संचालन के लिए आज बैठक सम्पन्न हुई।

जालोर के उपवन संरक्षक लक्ष्मण परमार ने बताया कि राज्य वन विभाग के निर्देशानुसार 9-10 जनवरी को वनपाल व वन रक्षक की भर्ती के लिए आज जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न जिसमें परीक्षा की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए जारी निर्देशो के अनुरूप विचार विमर्श किया गया । बैठक में उप वन सरंक्षक ने बताया कि जालोर जिला मुख्यालय पर आगामी 9 जनवरी को वन पाल की निर्धारित 15 परीक्षा केन्द्रों पर तथा वन रक्षक की परीक्षा 10 जनवरी को जालोर, आहोर, भीनमाल, बागरा, बिशनगढ, लेटा, सांकरण, भैसवाडा पर निर्धारित 52 परीक्षा केन्द्रो पर सीधी परीक्षा होगी।

उन्होनें बताया कि राज्य वन विभाग के निर्देशानुसार परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें बताया कि जारी निर्देशों के तहत परीक्षार्थी अपने साथ घडी, मोबाईल या अन्य किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रोनिक सामग्री लेकर नही आयेगें तथा पेन भी पारदर्शी होगी जिसमें रिफिल स्पष्ट रूप से दिखने के साथ ही उसमे स्याही या रिफिल काले रंग की ही होगी। परीक्षा केन्द्र पर जांच दल द्वारा पुख्ता जांच के उपरान्त ही परीक्षार्थी को प्रवेश दिया जायेगा वही महिला परीक्षार्थियों के अलग से महिला अधिकारियों द्वारा आवश्यक जांच की जायेगी। परीक्षार्थी अपने साथ ई-प्रवेश पत्रा में अंकित आईडी ही लेकर प्रवेश करेगें।

उन्होनें बताया कि जिन परीक्षार्थियों ने एक से अधिक परीक्षा केन्द्रों के लिए आवेदन किया है उन पर विशेष निगरानी की जाकर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में जालोर पुलिस अधीक्षक श्रीमती श्वेता धनखड, अतिरिक्त जिला कलेक्टर आशाराम डूडी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी जिला शिक्षा अधिकारी जयनारायण द्विवेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रधुनाथ गर्ग, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रभुदान राव एवं नरेन्द्र परमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें