सोमवार, 4 जनवरी 2016

जैसलमेर सब्जी मंडी का कार्य तत्काल चालू करावें - जिला कलक्टर



जैसलमेर सब्जी मंडी का कार्य तत्काल चालू करावें - जिला कलक्टर
श्री जवाहिर चिकित्सालय मे सीसी कैमरे लगाने की व्यवस्था करने के दिये निर्देष



जैसलमेर 04 जनवरी/जिला कलक्टर विष्व मोहन षर्मा ने नगर परिषद द्वारा नयी सब्जी मंडी का कार्य प्रारंभ नहीं करने को गम्भीरता से लिया एवं अधिषाषी अभियन्ता बोडा को निर्देष दिये कि वे दो दिवस मे कार्य चालू करवाकर पूराने सब्जी मंडी को षिफ्ट कराने की कार्यवाही करवा दे। उन्होंने कडे निर्देष दिये कि इसमे अब किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाष्त नहीं किया जावेगा। उन्होंने आरयूआईडीपी एवं नगर परिषद के अधिकारी को निर्देष दिये िकवे सीवरेज लाईन के घरेलू कनेक्षन की कार्यवाही मे तेजी लावंे एवं चयनित स्वयं सेवी संस्था के माध्यम से चेम्बर बनाने के लिए घर - घर सर्वे करवाकर उसकी सूची भी तैयार करें। उन्होंने इस कार्य को भी प्राथमिकता से करने पर विषेष जोर दिया।

जिला कलक्टर षर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित पेयजल, विद्युत एवं समसामयिक गतिविधियों की बैठक मे यह निर्देष दियें। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ षर्मा के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थ्ति थें। उन्होंने अधिषाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देष दिये िकवे पेयजल विभाग के बकाया नलकूपो का षीघ्र ही विद्युतीकरण करावें। उन्होंने नीरज होटल के सामने विद्युत ट्रंासफार्मर हटाने के लिए नगर परिषद को पैसे षीध्र ही जमा करवाने के निर्देष दिये एवं साथ ही विद्युत विभाग को कहा कि वे इसको तत्काल हटाने की कार्यवाही करें। उन्होंने अवैध विद्युत कनेक्षन गत सप्ताह मे कितने काटे गये उसकी जानकारी ली तो अधिषाषी अभियन्ता एन.के.जोषी ने बताया कि सप्ताह मे 179 अवैध विद्युत कनेक्षन काटे गये है।

जिला कलक्टर ष्षर्मा ने अधीक्षण अभियन्ता पीडब्लयूडी को निर्देष दिये िकवे बारठ का गांव मे तत्काल ही गौरव पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दे। उन्होंने बडाबाग से मुख्य सडक तक आने वाली सडक पर स्पीड बे्रकर लगाने के साथ ही पर्यटन स्थलो की और जाने वाली सडको पर अंगे्रजी में भी साईन बोर्ड तैयार कर लगवाने के निर्देष दिये। उन्होंने यह भी निर्देष दिये कि वे पुलिस विभाग के साथ ऐसा सिस्टम सूचना तंत्र का बनाये ताकि सडको पर मिटटी आते ही पुलिस के माध्यम से उनको तत्काल ही सूचना मिल सके।

उन्होंने कार्यवाहक प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिये कि वे श्री जवाहिर चिकित्सालय मे ष्षीध्र ही सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था करेें। उन्होंने मौसमी बीमारियों के समुचित उपचार की व्यवस्था सभी स्वास्थ्य केन्द्रो पर रखने के निर्देष दियें। उन्होंने संयुक्त निदेषक पषुपालन के निर्देष दिये कि वे 1 हजार पषुपालकों का चयन करें वही मेरिन भेड के पालन के लिए भी आवष्यक कार्यवाही करने, जिन भेडपालकों के पास अधिक संख्या में भेड एवं बकरियां है उसकी भी सूची तैयार कर पेष करने , जिले से कितनी संख्या में भेड व बकरी बिक्री के लिए बाहर जाती है उसका भी आंकडा तैयार करने के निर्देष दिये।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देष दियें िकवे प्रत्येक माह की 20 तारीख तक विभाग से संबंधित व्यक्तिगत लाभकारी योजना एवं सार्वजनिक लाभकारी योजना से संबंधित 3-3 सफलता की कहानी तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देष दिये। उन्होंने यह भी निर्देष दियें कि वे भेड बकरी के प्रजनन बढाने के लिए भी विषेष कार्यवाही करावें। उन्होंने आयुर्वेद अधिकारी को निर्देष दिये कि वे मौसमी बीमारियों के उपचार के लिए विभाग से संपर्क करके काढा तैयार कर लोगो को पिलाने की व्यवस्था करावें।

उन्होंने जलदाय विभाग के माध्यम से जिन गांवो मे पंचायत द्वारा जो जीएलआर बनाई हैै वे अभी तक पाईप लाईन या नलकूप तथा नहरी पानी से नहीं जुडी हैं उसकी भी सूची तैयार करनें के निर्देष दियें। उन्होंन सभी अधिकारियों को निर्देष दियें कि दिसंबर माह में प्रभारी सचिव के भ्रमण के दौरान जो निर्देष प्रदान किये गये उनकी पालना सुनिष्चित करानें के भी निर्देष दिये। उन्होंने राज संपर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया परिवेदनाओं का भी समय पर निस्तारण करने के निर्देष दिये।

अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ ष्षर्मा ने श्री जवाहिर चिकित्सालय मे रात्रि मे अनाधिकृत लोग नही आये इसके लिए पूरी चैकसी बरतने एवं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध व जाॅंच की व्यवस्था करनेे के निर्देष दिये। बैठक मे अधीक्षण अभियन्ता पीडब्लयूडी सी.एस.कल्ला , अधिषाषी अभियन्ता पीडब्लयूडी हरीष माथूर, नगरीय निकार विनय बोडा, विद्युत एन.के.जोषी, चिकित्सा अधिकारी डाॅ बी.एन. बुनकर, डाॅ जे.आर.गर्ग उपस्थित थे।

---000---







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें