सोमवार, 4 जनवरी 2016

जालोर साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश



जालोर  साप्ताहिक समीक्षा बैठक  में कलेक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश 



जालोर 4 जनवरी - जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिला कलक्टर डाॅ. सोनी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे हर हालात में अपने कार्यालयों में पडे अनुपयोगी सामान का निस्तारण कर सूचना उपलब्ध करवये। उन्होंने जिले के समस्त विद्यालयों को पानी, बिजली व शौचालयों से जोडने के लक्ष्य को एक मिशन की तरह लेने का निर्देश देते हए शिक्षा अधिकारियों को कहा कि चिट्ठी लिखने, निर्देश देने या संज्ञान लेने मात्रा से कोई काम नहीं होता, काम के लिए जज्बा दिखाते हुए मिशन की तरह काम करना होगा जिससे जिले में शत-प्रतिशत विद्यालयों को इन आधारभूत सुविधाओं से जोडा जा सकें।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे उम्मेदाबाद के आस-पास सक्रिय झोलाछाप नीम-हकीमों पर कार्यवाही करने के लिए बीसीएमएओ को पाबन्द करें। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सांचैर में ट्रांसफाॅर्मर जलने या खराब होने की स्थिति में बेक-अप रखे जिससे किसानों व जनता को किसी प्रकार की कठिनाई न उठानी पडे। उन्होंने कहा कि जालोर शहर के सभी प्राचीन गेटो को रंग-रोगन कर आकर्षित बनाया जायेगा इसके लिए विभिन्न माॅडलों का अध्ययन किया जा रहा हैं। जालोर स्थित बी.एस.एन.एल.आॅफिस के पीछे स्थित गन्दे नाले का पानी सुन्देलाव तालाब में मिलने का संज्ञान लेते हुए जालोर नगरपरिषद आयुक्त व जालोर उपखण्ड अधिकारी को इसका प्रबन्ध करने के लिए पाबन्द किया।

बैठक में उन्होंने उप वन संरक्षक को जिले में पक्षियों के लिए वेटलैण्ड संरक्षण क्षेत्रा के प्रपोजल के लिए स्थान का चिन्हीकरण करने के निर्देश भी दिये। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बागरा से मेडाउपरला तक सडक को ठीक करवाया जा चुका हैं। जालोर विकास अधिकारी को बागोडा में अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी प्रदान किये गये। उन्होनें 26 जनवरी से जिला कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र प्रारम्भ करने व नर्मदा काॅलोनी में कृषि विभाग द्वारा एन.जी.ओ. को बुलाकर एफ.एम. रेडियों स्टेशन प्रारम्भ करवाने के भी निर्देश प्रदान किये।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी, जालोर उपखण्ड अधिकारी हरफूल पंकज, उप वन संरक्षक एल.एल.परमार, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) जयनारायण द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जी.एस.देवल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

--

                                                    ----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें