सोमवार, 4 जनवरी 2016

बाडमेर, वनपाल-वनरक्षक भर्ती परीक्षा 9 व 10 जनवरी को



बाडमेर, वनपाल-वनरक्षक भर्ती परीक्षा 9 व 10 जनवरी को
बाडमेर, 4 जनवरी। वन विभाग में वनपाल एवं वनरक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु वनपाल- वनरक्षक भर्ती परीक्षा क्रमशः 9 जनवरी व 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी।

वन उप संरक्षक लक्ष्मण लाल ने बताया कि वनपाल परीक्षा बाडमेर में 21 परीक्षा केन्द्रों पर तथा वनरक्षक परीक्षा बाडमेर में 68 एवं बालोतरा-पचपदरा में 38 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। वनपाल परीक्षा में 5925 परीक्षार्थी तथा वनरक्षक परीक्षा के लिए 32144 परीक्षार्थी भाग लेंगे।

उन्होने बताया कि उक्त परीक्षा के लिए केन्द्राघीक्षकों एवं वीक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। साथ ही प्रश्न पत्र परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने एवं उत्तर पत्रक पुनः ले जाने हेतु उप समन्वयकों की नियुक्ति भी कर दी गई है। परीक्षा में नकल तथा अनुचित साधनों की रोकथाम हेतु 23 सतर्कता दल गठित किए गए है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये है। उक्त पर्यवेक्षकों के साथ एक वीडियोग्राफर को लगाया जाएगा तथा परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा संबंधी समस्त गतिविधियों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी।

उन्होने बताया कि केन्द्राधीक्षकों एवं उप समन्वयकों को उक्त परीक्षा के संबंध में 6 जनवरी को टाउन हाॅल में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें