बुधवार, 16 दिसंबर 2015

नई दिल्ली।PHOTO: अलकायदा के 2 संदिग्ध आतंकी अरेस्ट, NEW YEAR पर बड़े हमले की थी साजिश



नई दिल्ली।PHOTO: अलकायदा के 2 संदिग्ध आतंकी अरेस्ट, NEW YEAR पर बड़े हमले की थी साजिश


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा सें संबद्ध दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर राजधानी में क्रिसमस और नए साल के अवसर पर आतंकवादी हमले की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त अरविंद दीप ने बताया कि दिल्ली पुलिस, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते के संयुक्त अभियान के तहत यह गिरफ्तारी की गई। इनमें एक आतंकवादी उत्तर प्रदेश के संभल निवासी आसिफ को मंगलवार रात को दिल्ली से जबकि उसके साथी अब्दुल रहमान को आज कटक से पकड़ा गया।

आसिफ, अलकायदा के स्लीपर सेल का सरगना

आसिफ ,अलकायदा के स्लीपर सेल का सरगना बताया गया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अलकायदा के प्रशिक्षण शिविरों में प्रशिक्षण ले चुके हैं और इनके कई खाडी देशों में भी अच्छे संपर्क हैं। पुलिस के अनुसार इन संदिग्ध आतंकवादियों को पकडने के लिए दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के इंस्पेक्टर संजय दत्त ,उमेश बरथवाल,कैलाश बिष्ट और राहुल कुमार सिंह की अगुवाई में एक टीम गठित की गई थी।

पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड पर भेजा

पता चला है कि आसिफ भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के स्लीपर सेल के संस्थापक सदस्यों में से एक है और वर्ष 2014 में जब अलकायदा सरगना अयमन अल जवाहिरी ने पाकिस्तान के मीरानशाह में इस स्लीपर सेल के गठन की घोषणा की थी तब वह वहां मौजूद था। गिरफ्तार आतंकवादियों के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे और पूछताछ के लिए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें