गुरुवार, 10 दिसंबर 2015

जयपुर ऑयल का मैनेजर निकला ISIS का एजेंट, सोशल मीडिया संभालने की थी जिम्‍मेदारी

इंडियन ऑयल का मैनेजर निकला ISIS का एजेंट, सोशल मीडिया संभालने की थी जिम्‍मेदारी
जयपुर
जयपुर #राजस्थान कुख्‍यात आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में जड़े फैला रहा है. इसके लिए राजस्‍थान को सॉफ्ट टारगेट समझा गया है. ये खुलासा किया है जयपुर के जवाहर नगर में पकड़े गए आईएसआईएस एजेंट ने.
नेटवर्क खड़ा करने की थी तैयारी
जयपुर से गिरफ्तार आईएसआईएस एजेंट मोहम्‍मद सिराजुद्दीन बैगलुरू का रहने वाला है. एटीएस सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ में सिराजुद्दीन ने कबूला है कि वह यहां रहकर आईएसआईएस का नेटवर्क तैयार कर रहा था.
सोशल मीडिया की थी जिम्‍मेदारी


एजेंट के पास राजस्‍थान में आईएसआईएस के सोशल प्रचार की भी जिम्‍मेदारी थी. वह इंटरनेट के जरिए आईएसआईएस का प्रचार प्रसार कर रहा था. एटीएस ने सिराजुद्दीन से लैपटॉप और अन्‍य उपकरण बरामद किए है. एटीएस लैपटॉप में डाटा खंगाल रही है. इसमें जिन लोगों को टारगेट किया गया और संपर्क साधा गया उनकी जानकारी जुटाई जा रही है.
आईओसी में नौकरी
कर्नाटक निवासी एजेंट इंडियन ऑयल कॉपोरेशन में नौकरी कर रहा था. जयपुर में वह मॉर्केटिंग मैनेजर के पद पर तैनात था. एटीएस एडीजी आलोक त्रिपाठी मामले की तफ्तीश में जुट गए है. इन्‍होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. आरोपी युवाओं को टारगेट कर आईएसआईएस के प्रति आकर्षित कर रहा था.
आईएसआईएस की पत्रिका बरामद
सिराजुद्दीन के पास से एटीएस ने आईएसआईएस की ऑनलाइन पत्रिका दाबिक के अंक भी बरामद किए है. राजस्थान के अलावा कई राज्यों में भी सिराजुद्दीन का संपर्क था. सिराजुद्दीन ने वॉटस एप,फेसबुक सहित टेली ग्राम पर कई आतंकी समूह बना रखे थे.
शुक्रवार को कोर्ट में पेशी
शुक्रवार सुबह सिराजुद्दीन को कोर्ट में पेश किया जाएगा. विधि विरुद्ध क्रिया कलाप अधिनियम 1967 के तहत आईएसआईएस एजेंट की गिरफ्तारी दशाई गई है. एटीएस ने बेंगलुरू में परिवार को गिरफ्तारी की सूचना दी है. गुरुवार रात एटीएस ऑफिस में सिराजुद्दीन से पूछताछ होग. आईएसआईएस एजेंट जवाहर एनक्लेव फ्लैट नंबर बी-605 में रहता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें