बुधवार, 16 दिसंबर 2015

जोधपुर।आयकर निरीक्षक पच्चीस हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार



जोधपुर।आयकर निरीक्षक पच्चीस हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार


सीबीआई ने आयकर विभाग के एक निरीक्षक को मोबाइल दुकान के संचालक से रिश्वत की प्रथम किस्त के बतौर पच्चीस हजार रुपए लेते बुधवार शाम रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार महामंदिर स्थित मोबाइल की एक दुकानदार के खिलाफ इनकम टैक्स को लेकर आयकर आयुक्त 2 वार्ड 3 (1) के अधीन आने वाला निरीक्षक मुकेश कुमार मीणा यह जांच कर रहा था। जांच में सहयोग करने की एवज में निरीक्षक मीणा ने दुकानदार से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी।

जो बाद में पचास हजार रुपए लेने पर सहमत हुआ। जिसकी शिकायत दुकानदार ने सीबीआई से की। गोपनीय सत्यापन करवाए जाने पर घूस लेने की पुष्टि हुई। दुकानदार द्वारा एक साथ पचास हजार रुपए देने में सक्षम न होने पर निरीक्षक ने 25-25 हजार रुपए की दो किस्तों में देने की पेशकश की।

जिसकी प्रथम किस्त लेने के लिए निरीक्षक मुकेश कुमार मीणा शाम को मोबाइल की दुकान जा पहुंचा, जहां दुकानदार ने उसे प्रथम किस्त के तहत पच्चीस हजार रुपए उसे दे दिए।

तभी इशारा मिलते ही सीबीआई टीम ने वहां दबिश दी और निरीक्षक मीणा को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि भी बरामद हो गई। आरोपी मीणा के चैम्बर की तलाशी ली व मोबाइल दुकानदार के खिलाफ चल रही जांच से संबंधित पत्रावलियां जब्त की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें