रविवार, 13 दिसंबर 2015

जयपुर सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर बोले शाह, राजस्थान में सत्ता एवं संगठन के तालमेल से हुआ विकास



जयपुर सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर बोले शाह, राजस्थान में सत्ता एवं संगठन के तालमेल से हुआ विकास

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि राजस्थान में संगठन एवं सरकार के बीच अच्छे तालमेल के चलते यहां विकास के कई आयाम स्थापित किए गए है और इन्हें देखते हुए प्रदेश में कांग्रेस वर्षो तक दूर दूर तक दिखाई नहीं देगी।



शाह राजस्थान सरकार के दो साल का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा, नगर निकाय एवं पंचायती राज चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली अपार सफलता को देखने से लगता है कि प्रदेश में संगठन एवं सरकार चुस्त एवं दुरुस्त चल रही है इसी कारण प्रदेश की जनता ने भाजपा को बार बार जनादेश दिया है।



उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार कई बार बनी है लेकिन इस बार केन्द्र एवं राजस्थान में भाजपा की सरकार है इसलिए प्रदेश में विकास के अधिक अवसर मिलेंगे और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन अवसरों का भरपूर लाभ उठाकर विकास को गति दे रही है।



उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश में विकास की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास देखने से लगता है कि गत दो सालों में हुए विकास कार्य पिछले पचास वर्षो में भी नहीं हो पाए थे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एक बात से मैं भी सहमत हूं कि भाजपा शासनकाल में उन्हें घोटाले एवं भष्ट्राचार देखने को नहीं मिला।



उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान सरकार ने केन्द्र सरकार के अभियानों एवं नीतियों को लागू करने में उदाहरण प्रस्तुत किया है और गांव गांव के लोंगो तक परिश्रम कर योजनाएं एवं अभियानों को पहुंचाया है।



शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के हितों को देखते हुए आपदा प्रबंधन में मदद करने के लिए पचास प्रतिशत नुकसान होने की शर्त में परिवर्तन कर 33 प्रतिशत किया जिससे 70 प्रतिशत अधिक किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा मिला। इसके अलावा किसानों के लिए 75 हजार करोड रुपये की सिंचाई योजनाओं को मंजूरी दी है तथा किसानों को भूमि स्वास्थ्य कार्ड वितरण किए गए है जिससे किसानों को जमीन की आवश्यकतानुसार खाद बीज देकर अधिक उत्पादन मिलेगा।



शाह ने कहा कि केन्द्र सरकार गांव के गरीब एवं किसान को केन्द्र बिन्दु मानकर योजना बनाती है जिसमें मुद्रा बैंक योजना के तहत बेरोजगारों को रोजगार लगाने के लिए दस हजार रुपये से लेकर दस लाख रुपये तक बिना गारंटी के कर्ज दिया जाएगा तथा दीनदयाल विद्युत योजना के तहत 24 घंटे घरेलू विद्युत आपूर्ति की जाएगी और अब गुजरात की तरह राजस्थान में लोगों को 24 घंटे बिजली मिलेगी।



उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को लेकर आतंकवाद को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति के कारण अब कोई सेना के जवान का सिर काटकर नहीं ले जा सकेगा। केन्द्र सरकार ने आर्थिक मोर्चे पर भी अच्छा कार्य किया है और कई प्रोत्साहन नीतियां लागू की है। देश में बनने वाले स्मार्ट शहरों में से चार राजस्थान के होंगे तथा देश में पंचायत दिवस मनाकर करीब 22 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया है।



इस मौके पर भाजपा के उपाध्यक्ष एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि राज्य सरकार दो साल पहले जो सपने लेकर चली थी वह साकार हो रहे है और इस अवसर पर कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है। इसके लिए राज्य सरकार बधाई के योग्य है ।



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेशों में भारत को शक्तिशाली देश के रुप में स्थापित किया है। समारोह में केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री सांवरलाल जाट , सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिह राठौड़ एवं पंचायती राज मंत्री निहालचंद , सांसद एवं पार्टी के अनेक नेता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें