रविवार, 13 दिसंबर 2015

जाटों को आरक्षण नहीं दिया गया तो एक बड़ा आंदोलन



भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में आज जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने मिनी सचिवालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पुतले फूंकते हुए चेतावनी दी कि ओबीसी के आरक्षण से धौलपुर के जाटों को वंचित करना जाटो के साथ अन्याय है और वे अपना हक लेकर रहेंगे।
जाट समाज ने भाजपा सरकार को दी चेतावनी, आरक्षण लेकर रहेंगे
?भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण समिति के संयोजक नेम सिह फौजदार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने उच्च न्यायालय के माध्यम से ओबीसी के आरक्षण से वंचित कर भरतपुर धौलपुर के जाटों के साथ ?अन्याय किया है लेकिन जाट अपने हक़ को लेकर रहेंगे चाहे उसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि यदि ओबीसी में जाटों को आरक्षण नहीं दिया गया तो एक बड़ा आंदोलन किया जायेगा जिसमे नौबत खून खराबे तक पहुंचेगी।

इससे पहले आरक्षण समिति ने मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं, सांसदों और विधायकों के पुतले फूंके। सैकड़ों की तादाद में जाट समाज के लोग पहले महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर इकट्ठे हुए और फिर वहां से रैली निकाल कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने सरकार के दो साल पूरे होने के दिन को काला दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें