रविवार, 13 दिसंबर 2015

मुंबई।नाले में मिली कलाकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील की लाश



मुंबई।नाले में मिली कलाकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील की लाश

गुजरात ललित कला अकादमी, राष्ट्रीय ललित कला अकादमी से पुरस्कृत कलाकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश भाम्बानी के शव मुंबई के उत्तरी उप नगर कांदिवली में एक नाले में पाए गए। इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि कंदावली के धानुकर इलाके में एक सफाईकर्मी ने शनिवार शाम नाले में लकड़ी के बॉक्स देखे और पुलिस को इसकी सूचना दी। बॉक्स में अंदर दो शव बांध कर रखे गए थे जिनकी पहचान हेमा और उनके वकील हरीश के रूप में की गई।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है । हेमा को गुजरात ललित कला अकादमी और राष्ट्रीय ललितकला अकादमी पुरस्कृत कर चुकी है। रोम समेत कई देशों में इनकी कला की प्रदर्शनी लग चुकी है। हेमा के पति चिंतन भी कलाकार हैं। गौरतलब है कि हेमा ने वर्ष 2013 में अपने पति के खिलाफ प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया था।



हेमा का आरोप था कि उनके पति और मशहूर कलाकार चिंतन ने उनके कमरे की दीवारों पर अश्लील तस्वीरें बनाई थीं। पुलिस इस मामले में हेमा के पति चिंतन उपाध्याय सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

इससे पहले पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, 11 दिसंबर की शाम साढ़े 6.30 बजे हर्ष अपनी कार से हेमा के अंधेरी वाले स्टूडियो गए थे। रात में दोनों वहां से निकले, लेकिन फिर घर नहीं पहुंचे। दोनों के परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।



मुंबई पुलिस के डीसीपी विक्रम देशमाने के मुताबिक, 'नाले में शाम 7 बजे के करीब में दो लाशें मिली थी। पुलिस को शक है कि कातिल ने दोनों की हत्या के बाद लाश को सफेद प्लास्टिक में रैप कर नाले में फेंक दिया था।

उन्होंने बताया, 'दोनों शवों पर चोट के निशान हैं, बाकि की बातें पोस्टमॉर्टम के बाद साफ हो पाएंगी। पुलिस इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें