रविवार, 13 दिसंबर 2015

जोधपुर लाखों के जेवर उड़ा रफूचक्कर हुई लुटेरी दुल्हन



जोधपुर लाखों के जेवर उड़ा रफूचक्कर हुई लुटेरी दुल्हन


रुपए लेकर शादी करने के बाद दुल्हन के आभूषण, रुपए तथा अन्य सामान लेकर भागने का एक और मामला सामने आया है। माता का थान मंदिर वाला बेरा क्षेत्र में एेसी ही एक दुल्हन शादी के नौ महीने बाद पीहर वालों की तबीयत खराब होने के बहाने ढाई लाख रुपए, दस तोला सोना व चांदी के आभूषण उड़ा रफूचक्कर हो गई और बन गई जोधपुर की लुटेरी दुल्हन। पीडि़त पति ने अदालत का द्वार खटखटाकर ठगी व चोरी का मामला दर्ज कराया।

पुलिस के अनुसार मंदिर वाला बेरा निवासी धर्मेन्द्र सिंह पुत्र गोपाल सिंह माली ने कोर्ट में पेश इस्तगासे के जरिए इंदौर की कला जाम्बेकर पुत्री शोभाराम, शोभाराम, मां कावेरी, उदयपुर में गोगुंदा निवासी तोलसिंह राजपुरोहित, उसकी पत्नी राधा, सोमेसर निवासी विजय सिंह व श्रवण सिंह अन्य के खिलाफ सोची समझी के तहत धोखाधड़ी तथा चोरी करके आभूषण और नगदी ले जाने का मामला दर्ज कराया है। एएसआई प्रभुदयाल को जांच सौंपी गई है।

आरोप है कि शादी से पहले वह पाली जिले की राणी तहसील में सोमेसर सेपटावास में ट्रैक्टर चलाता था। उसकी पहचान सोमेसर निवासी विजयसिंह व श्रवण सिंह से हुई थी। दोनों ने इंदौर की एक निर्धन परिवार की युवती से पहचान होने तथा शादी करवाने का विश्वास दिलाया। तब दोनों युवती के माता-पिता को लेकर जोधपुर स्थित युवक के घर आए और शादी की बात तय की।

दोनों में रिश्ता मंजूर कर लिया। युवती के पिता ने कहा कि गांव में कुछ लोगों से उसने दो लाख रुपए उधार ले रखे हैं। यह राशि चुकाए बिना वे लोग शादी होने नहीं देंगे। दो लाख रुपए देने पर जल्द शादी करा देंगे। बातों में आकर धर्मेन्द्र के पिता ने श्रवण व विजय को दो लाख रुपए दे दिए।

11 मार्च को धर्मेन्द्र की शादी कला जाम्बेकर से उम्मेद चौक गोल नाडी स्थित आर्य समाज मंदिर में करवा दी गई। वह यहां आकर रहने लगी। शादी के एक-दो दिन बाद ही उसने माता-पिता की आर्थिक हालत खराब बताते हुए 51 हजार रुपए की आवश्यकता जताई। पहले तो पति ने देने से इनकार कर दिया, लेकिन जिद करने पर 38 हजार रुपए की व्यवस्था की।

पत्नी के झांसे में आकर उसने यह राशि कथित भांजे विकास चौहान के बैंक खाते में जमा करवा दी। इसके बाद भी वह समय-समय पर रुपए मांगने लगी।

आखिरकार गत दिनों वह 13 हजार रुपए, दस तोला सोना व चांदी के आभूषण लेकर चंपत हो गई। पता लगाने पर सामने आया कि उसने पहले से जयपुर में एक शादी कर रखी है और एक पुत्री भी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें