मंगलवार, 29 दिसंबर 2015

जयपुर।मंत्री के आैचक निरीक्षण में प्रदेश के सबसे बडे अस्पताल में उजागर हुर्इ खामियां

जयपुर।मंत्री के आैचक निरीक्षण में प्रदेश के सबसे बडे अस्पताल में उजागर हुर्इ खामियां

प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में किस कदर अव्यवस्थाओं का आलम है इसकी बानगी उन समय देखने को मिली जब चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। अस्पताल की अव्यवस्थाएं देख खुद चिकित्सा मंत्री भी आश्चर्यचकित रह गए।
उन्होंने करीब एक घंटे तक अस्पताल का दौरा किया। मरीजों से उनके हाल जाने। वहीं अस्पताल में सामने आ रही खामियों को देख अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई।







अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम इस कदर था कि तीन वरिष्ठ डाॅक्टर अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। एक्स.रे मशीनों के बाहर लंबी लंबी कतारें लगी देख चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल के अधीक्षक डाॅ मानप्रकाश शर्मा के सामने नाराजगी जाहिर की। चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल में एक्सरे रूम,स्पीच थैरेपी रूम और मेडिकल आउटडोर का भी जायजा लिया।







इस दौरान इलाज में आनी वाली कई समस्याओं से मरीजों ने चिकित्सा मंत्री को रूबरू कराया। उन्होंने अस्पताल के शौचालय में गंदगी देख अस्पताल के अधीक्षक और मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल को फटकार लगाई। चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने अस्पताल के अधिकारियों को अव्यवस्थाएं देख महीने में एक बार खुद के या प्रिंसिपल मेडिकल काॅलेज के स्तर पर अस्पताल में औचक निरीक्षण करने की भी बात कही।



एसएमएस अस्पताल के औचक दौरे पर पहुंचे चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ अस्पताल में कई डाॅक्टरों, ट्राॅलीमैनों के निर्धारित ड्रेस और अप्रेन नहीं पहने होने पर खासे नाराज दिखे। यह नाराजगी उन्होंने अस्पताल के कई डाॅक्टरों और अधीक्षक डाॅ मानप्रकाश को भी जताई। चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि एसएमएस अस्पताल में व्यवस्थाओं की सुधार के लिए जल्द कड़े कदम उठाए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें