सोमवार, 14 दिसंबर 2015

वाराणसी।हेमा उपाध्याय मर्डर: वाराणसी से मुख्य आरोपी साधु अरेस्ट, मोबाइल और ATM बरामद



वाराणसी।हेमा उपाध्याय मर्डर: वाराणसी से मुख्य आरोपी साधु अरेस्ट, मोबाइल और ATM बरामद  


मुंबई के हाई-प्रोफाइल चित्रकार हेमा उपाध्याय हत्याकांड में सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। आरोपी शिवकुमार राजभर उर्फ साधु को बड़ागांव थानाक्षेत्र के कविरामपुर गांव से स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार कर लिया।

मुंबई पुलिस और एसटीएफ की वाराणसी इकाई के संयुक्त आपरेशन में यह सफलता मिली। बता दें कि चित्रकार हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश भंबानी के शव शनिवार को कांदीवली के एक नाले में मिली थी। हेमा शुक्रवार की शाम से लापता थीं। सफाई कर्मचारी की सूचना पर मुंबई पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लिया और छानबीन शुरू की थी।

शिवकुमार के कब्जे से हेमा-हरिश के एटीएम और मोबाइल मिले

आरोपी शिवकुमार के कब्जे से हेमा और हरीश के कई एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। मुंबई पुलिस उसे साथ लेकर रात में रवाना होगी। कविरामपुर (बड़ागांव) निवासी शिवकुमार की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने लखनऊ में यूपी पुलिस के आला अफसरों से संपर्क साधा था। इस काम का जिम्मा वाराणसी एसटीएफ को सौंपा गया।

घर पहुंचते ही एसटीफ ने धरा

सोमवार सुबह कैंट रेलवे स्टेशन से शिवकुमार किसी साधन से बड़ागांव स्थित अपने घर पहुंचा। एसटीएफ उसके पीछे लगी हुई थी। मुंबई पुलिस की टीम के पहुंचते ही कविरामपुर में दबिश देकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया शिवकुमार उर्फ साधु पिछले कई वर्षों से मुंबई के पश्चिमी कांदीवली इलाके में रह रहा था। वह फाइबर की मूर्तियां बनाने के एक कारखाने में काम करता था। बड़ागांव थाने में उससे पूछताछ चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें